बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा नेता विजय सिन्हा और हरि सहनी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, विस सचिवालय में हो रही नियुक्ति पर की रोक लगाने की मांग

भाजपा नेता विजय सिन्हा और हरि सहनी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन, विस सचिवालय में हो रही नियुक्ति पर की रोक लगाने की मांग

PATNA : बिहार भाजपा विधान मंडल दल के नेता विजय कुमार सिन्हा और विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने राज्यपाल से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा और मांग की है कि बिहार विधान सभा सचिवालय में हो रही नियुक्ति में भ्रष्टाचार और अनियमितता को रोकने हेतु राज्यपाल हस्तक्षेप करें और उसकी उच्च स्तरीय जाँच कराये।


सिन्हा ने कहा कि कार्य आवंटन के बाद बहाली हेतु चयनित एजेंसी के कहने पर उनकी सुविधानुसार निविदा शर्तो में बदलाव किया गया। सुरक्षित जमा राशि को कम किया गया और एजेन्सी को एक मुश्त राशि देने का प्रावधान किया गया।

ज्ञापन में वर्ष 2000-2005 की अवधि में नियुक्ति मेे तत्कालीन अध्यक्ष, सचिव एवं अन्य कर्मियों पर निगरानी ब्यूरो द्वारा चार्जशीट का उल्लेख करते हुये कहा गया है कि विधान सभा मे बहाली पारदर्शी, भ्रष्टाचार मुक्त और भाई भतीजावाद रहित होना चाहिये।

ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विधान सभा सचिवालय को पत्र लिखने के बावजूद बहाली की प्रक्रिया के नाम पर संचिका एवं अन्य कागजात नहीं दिये गये। ज्ञापन में यह भी कहा गया है कि विधान मंडल में आवश्यकता से अधिक पदों का सृजन किया गया है और नियुक्त किये गये कर्मियों के बैठने की जगह भी नहीं है। ज्ञापन में मांग की गई है कि राज्यपाल इस मामले मे अविलंब हस्तक्षेप करें और भ्रष्टाचार और अनियमितता कर हो रही नियुक्ति पर रोक लगाये।

Suggested News