भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार, पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप, दो समुदायों में तनाव

भाजपा विधायक टी राजा सिंह गिरफ्तार, पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने का आरोप, दो समुदायों में तनाव

DESK. भाजपा विधायक टी राजा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें पैगम्बर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल, हैदराबाद में भाजपा विधायक पर यह कार्रवाई हुई है. पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने वाले तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा को हैदराबाद सिटी टास्कफोर्स और शाहीनयथगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह पूरा मामला दो समुदायों के बीच तनाव का कारण बन गया है. इसकी शुरुआत तब हुई जब स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी के खिलाफ जारी अपने बयान टी राजा ने पैंबम्बर के खिलाफ विवादित टिप्पणी की. इसके बाद से ही हैदराबाद में उनके विवादित बयान के खिलाफ प्रदर्शन जारी है.  

हैदराबाद दक्षिण क्षेत्र के डीसीपी पी साई चैतन्य ने बताया कि पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए विधायक राजा सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. राजा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर बीती रात साउथ जोन डीसीपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. बीजेपी विधायक टी राजा के विवादित बयान पर गुस्साए लोगों ने हैदराबाद के दबीरपुरा भवानी नगर में लोगों ने प्रदर्शन किया. टी राजा सिंह अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. टी राजा सिंह तेलंगाना के गोशामहल विधानसभा सीट से विधायक हैं. दरअसल, स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी ने हैदराबाद में एक शो किया था, लेकिन टी राजा ने शो होने से पहले ही बोल दिया था कि वो हैदराबाद में उनका शो नहीं होने देंगे.


वहीं, हैदराबाद में तनाव को देखते हुए तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस, ग्रेहाउंड और पड़ोसी जिलों के रिजर्व विंग से रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस बल को भी तैनात किया गया है. हैदराबाद और पुराने शहर के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील इलाकों में भी पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है. वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे राजा सिंह की सुरक्षा की भी समीक्षा कर रहे हैं. 

विधायक राजा सिंह ने 10 मिनट 27 सेकंड के वीडियो में कई प्रकार की अपमानजनक और आपत्तिजनक बातें कहीं. उन्होंने दावा किया कि स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी भगवान राम और सीता को गाली दे रहे हैं. उन्होंने कहा, इसी कारण मैंने मन ही मन सोचा कि फारुखी और गोल टोपी (मुसलमान) पहनने वाले लोगों के बारे में शोध करना चाहिए. जिस क्षण मैंने यह किया, मुझे एक वीडियो में बहुत कुछ चौंकाने वाला मिला. वीडियो में एक 53 वर्षीय व्यक्ति के बारे में बताया गया है कि उस व्यक्ति ने छह वर्षीय (पैगंबर मुहम्मद का जिक्र करते हुए) बच्ची से शादी की. इसके अलावा आरोप है कि उन्होंने फारूकी को लेकर निजी टिप्पणी की और उनके परिवार की महिलाओं को लेकर अभ्रद बातें की. इसके बाद ही उनके खिलाफ भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है. अब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. 


Find Us on Facebook

Trending News