बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी सांसद ने नीतीश सरकार पर लगाया आरोप, कहा जान मारने में सफल नहीं हुए तो दर्ज कराई गलत एफआईआर

बीजेपी सांसद ने नीतीश सरकार पर लगाया आरोप, कहा जान मारने में सफल नहीं हुए तो दर्ज कराई गलत एफआईआर

CHAPRA : महराजगंज लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने बनियापुर थाने में उनके ऊपर दर्ज की गई प्राथमिकी को लेकर राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार की मंशा उन्हें जान से मरवाने की थी। जिसमें सफल नहीं होने पर सरकार द्वारा पुलिस पदाधिकारियों पर दबाव डालकर गलत तरीके से उन पर प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें परेशान किया जा रहा है। लेकिन जनता के मान सम्मान के लिए वह प्राथमिकी से डरने वाले नहीं है। 

विदित रहे कि दिनांक 25/10/2023 को जिले के बनियापुर थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा के मुर्ति विसर्जन जूलूस के दौरान पुलिस ने एक टैक्टर द्वारा अनुज्ञप्ति की शर्तों का उल्लंघन करने के आरोप में जब्त किया। साथ ही एक अन्य टैक्ट्रर को बिना अनुज्ञप्ति के ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों के साथ जब्त किया गया। पुलिस द्वारा इन दोनों जब्त टैक्ट्ररो को थाने ले जाने के बाद पुलिस पदाधिकारी क्षेत्र में विधि व्यवस्था के लिए निकल गये थे। 

इसी दौरान कुछ लोगों की भीड़ थाने में पहुंचीं एवं थाने में मौजूद सुरक्षाकर्मियों से हो हल्ला करके जब्त किए गए ट्रैक्टरों को बलपूर्वक लेकर फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू की एवं थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के आधार पर अपराधियों को चिन्हित कर कार्रवाई शुरू की। जिसमें पाया गया कि उक्त भीड़ का नेतृत्व महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल कर रहे थे। जिन्होंने थाने के बाहर अपनी गाड़ी खड़ी करके खुद गाड़ी में ही बैठे रहे एवं भीड़ को आगे कर दिया।

इस मामले में पुलिस ने सांसद सीग्रीवाल सहित 17 अन्य लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू की थी। सांसद पर प्राथमिकी दर्ज करने पर सांसद सीग्रीवाल ने राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि सरकार की मंशा 13 जुलाई को ही उन्हें जान से मरवाने की थी। जिसमें सफल नहीं होने पर अब सरकार पुलिस पदाधिकारी पर दबाव डालकर गलत प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें परेशान करने का काम कर रही है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट

Suggested News