बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पुल गिरने पर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने सीएम नीतीश से किए पांच सवाल, कहा- जवाब दें मुख्यमंत्री

पुल गिरने पर बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने सीएम नीतीश से किए पांच सवाल, कहा- जवाब दें मुख्यमंत्री

PATNA: बिहार के भागलपुर में बन रहे पुल के एक हिस्से के गंगा नदी में समाने के बाद अब उस पर जमकर राजनीति की जा रही है। राज्य में मुख्य विपक्षी दल भाजपा 1700 करोड़ के पुल के ध्वस्त होने के लिए नीतीश सरकार को जिम्मेदार बता रही है। इसी कड़ी में पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने भी नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है। साथ ही कई सवाल भी खड़े किए है। 

उन्होंने कहा कि जो लोग प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से बालासोर रेल दुर्घटना की जिम्मेदारी लेने की मांग कर रहे थे। वे क्या बिहार में निर्माणाधीन अगुवानी-सुल्तानगंज महासेतु का एक हिस्सा फिर से ढह जाने की जिम्मेदारी लेंगे? क्या महासेतु मामले में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अपनी जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए कोई कार्रवाई करेंगे?

उन्होंने कहा कि जो लोग गैसल रेल दुर्घटना की नैतिक जिम्मेदारी लेकर नीतीश कुमार के इस्तीफा देने की कथा सुना रहे थे, वे महासेतु के पाये ढहने पर चुप क्यों हैं?

वहीं सुशील मोदी ने इस मुद्दे पर राज्य सरकार से पांच सवाल पूछे -

पहला सवाल, जब महासेतु का एक हिस्सा टूटा और आइआइटी रुड़की को इसकी जांच सौंपी गई, तब उसकी अंतरिम रिपोर्ट का इंतजार किये बिना निर्माण की गति क्यों बढ़ा दी गई? दूसरा सवाल जब विधानसभा में डॉ. संजीव ने पुल का पाया कमजोर होने का सवाल उठाया, तब डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किस आधार पर क्लीनचिट दे दी? तीसरा सवाल अगर पुल का एक हिस्सा खुद नहीं टूटा, बल्कि डिजाइनिंग की गलती के कारण उसे तोड़ा जा रहा था, तो उस जगह से मजदूर लापता कैसे हो गए? चौथा सवाल साल भर पहले जब महासेतु का एक हिस्सा टूटा, तब निर्माण एजेंसी के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई? पंचवा सवाल प्रस्तावित महासेतु का शिलान्यास होने के 8 साल बाद भी निर्माण पूरा क्यों नहीं हुआ?

मोदी ने कहा कि सरकार यदि कुछ छिपा नहीं रही है, तो उसे इन सवालों का तथ्यपूर्ण और विश्वसनीय उत्तर देना चाहिए।

Suggested News