बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को नहीं रही गांधी परिवार की जरूरत ! यूपी चुनाव से वरुण और मेनका को किनारे कर दिया बड़ा संदेश

भाजपा को नहीं रही गांधी परिवार की जरूरत ! यूपी चुनाव से वरुण और मेनका को किनारे कर दिया बड़ा संदेश

लखनऊ. मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी दोनों बीजेपी सांसद हैं और अतीत में इनका नाम बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में था. वहीं इस बार के यूपी विधानसभा चुनाव के अब तक इन दोनों मां बेटों को न तो जोरदार तरीके से प्रचार के लिए उतारा गया और ना ही दोनों का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में रहा. 

बीजेपी ने मां-बेटे की जोड़ी को पार्टी में शामिल किया था क्योंकि दोनों गांधी परिवार से थे और बीजेपी को उम्मीद थी कि वे एक ही परिवार से एक और मां-बेटे की जोड़ी - सोनिया और राहुल गांधी को लाएंगे. सोनिया और राहुल गांधी ने न केवल उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश में कमजेार प्रदर्शन किया. पार्टी सूत्रों का कहना है कि एक समय ऐसा था जब बीजेपी को लगता था कि गांधी परिवार के इन दोनों सदस्यों की बीजेपी को जरूरत है लेकिन अब बीजेपी चूंकि सफलता के रथ पर सवार है और उसके पास मोदी जैसा करिश्माई नेता भी है तो अब गांधी परिवार की काट के लिए गांधी परिवार की क्या जरूरत है.

दरअसल, 2004 के बाद मेनका और वरुण को भाजपा में शामिल किया गया, यह पहली बार है कि पार्टी ने चुनाव प्रचार में उनकी सेवाएं नहीं ली हैं. इस बीच पिछले कुछ वर्षों में वरुण गाँधी ने पीएम मोदी और अमित शाह का नाम लिए बिना केंद्र सरकार की कई नीतियों का खुलकर विरोध किया है. वरुण गांधी अकेले भाजपा नेता नहीं थे जो विवादास्पद कृषि कानूनों के विरोधी थे. विधानसभा चुनाव से मां-बेटे के अलग होने से अब लगने लगा है कि बीजेपी अब किसी काम की नहीं रही और बीजेपी शायद मेनका गांधी और वरुण गांधी को 2024 के लोकसभा चुनाव में टिकट भी न दे.


Suggested News