बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कसा तंज, कहा कोई भ्रष्टाचारी है तो कोई पलटीमार

महागठबंधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कसा तंज, कहा कोई भ्रष्टाचारी है तो कोई पलटीमार

PATNA: बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने सोमवार को कई मुद्दों को लेकर नीतीश सरकार पर जोरदारी सियासी हमला बोला है।दरअसल, भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम में सम्राट चौधरी ने भाग लिया था। जहां मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान सम्राट चौधरी ने शिक्षक नियुक्ति मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो बिना परीक्षा दिए सरकार बदल लेते हैं, वह शिक्षक नियुक्ति के लिए फिर से परीक्षा की बात कर रहे है, जबकि शिक्षक नियुक्ति के लिए ये अभ्यर्थी तीन परीक्षा पास कर लिए हैं। बिहार में शिक्षक नियुक्ति की नई नियमावली को लेकर सरकार को आडे हाथों लेते हुए चौधरी ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग को 2 लाख शिक्षक नियुक्ति में 10 वर्ष लग जाएंगें। 

बता दें कि, जहरीली शराब कांड के मामले में प्रदेश अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि, मुख्यमंत्री सदन में शराबबंदी कानून को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने की बात किए थे, लेकिन अब तक कोई बैठक नहीं बुलाई गई। नीतीश कुमार केवल अपना चेहरा चमकाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अब कानून में भी पलटी मारने लगे हैं। पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब से 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है, लेकिन अब तक मात्र छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई की खानापूर्ति की गई। इसके लिए पुलिस महानिदेशक, गृह सचिव और मुख्य सचिव पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई। चौधरी ने कहा कि सही अर्थों में इन मौतों के लिए कोई जिम्मेदार है तो नीतीश बाबू जिम्मेदार है। नीतीश कुमार को इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे देना चाहिए। 

भाजपा नेता ने कहा कि बिहार में 2006 के बाद जहरीली शराब से हजारों लोगों की मौत हो गई। सरकार तो केवल आंकड़ा छिपाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि रविवार को विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा पीड़ित परिजनों से मिलने मोतिहारी गए थे और मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद राधामोहन सिंह के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ता मोतिहारी में धरना पर भी बैठने वाले हैं।

सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि नीतीश कुमार से अब बिहार नहीं संभल रहा है। वे अब बीमार भी दिख रहे हैं और बुजुर्ग भी हो गए हैं। वहीं जाति आधारित जनगणना को लेकर पूछे गए एक्र प्रश्न के उत्तर में विधान पार्षद चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार ने इस प्रस्ताव को लेकर आए और हमलोगों ने भी इसका समर्थन किया। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नीतीश कुमार तो पहले जाति तोड़ो, बिहार को आगे बढ़ाने की बात करते थे, अब तो उन्हें जाति बताने में अच्छा लग रहा होगा। 

अतीक हत्याकांड के सवाल पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने अतीक हत्याकांड में न्यायिक आयोग का गठन किया है और आयोग की रिपोर्ट आते ही दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं चौधरी ने महागठबंधन के जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में सवालिया लहजे में कहा कि महागठबंधन में कोई नीति, कोई सिद्धांत ही नहीं है। वहां कोई भ्रष्टाचारी है तो कोई पलटीमार है। घटक दल के नेता अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते रहते हैं।


Suggested News