बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

त्रिपुरा के बोक्सानगर और धानपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा ने लहराया परचम, इंडिया महागठबंधन को बड़ा झटका

त्रिपुरा के बोक्सानगर और धानपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में  भाजपा ने लहराया परचम, इंडिया महागठबंधन को बड़ा झटका

 त्रिपुरा में 5 सितंबर को बोक्सानगर और धानपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है. त्रिपुरा के बोक्सानगर और धानपुर सीटों पर हुए चुनाव के लिए गिनती खत्म हो गई है और दोनों ही सीटें भाजपा ने परचम लगराया है. दोनों सीटों पर भाजपा और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सिस्ट के बीच मुख्य मुकाबला था.

भाजपा ने तफ्फजल हुसैन पर  बोक्सानगर में दाव खेला था तो  बिंदू देबनाथ को धानपुर में चुनावी मैदान में उतारा था. वहीं, सीपीआई-एम ने बोक्सानगर में मिजान हुसैन और धानपुर में कौशिक चंदा को मैदान में उतारा था.

बोक्सानगर विधानसभा सीट पर भाजपा प्रतियाशी तफ्फजल हुसैन को 34,146 वोट मिले तो दूसरे नंबर पर रहे सीपीआई-एम के मिजान हुसैन को महज 3909 वोट से संतोष करना पड़ा. वहीं धानपुर विधानसभा सीट से भाजपा के बिंदू देबनाथ ने 30017 वोट प्राप्त किए तो सीपीआई-एम के कौशिक चंदा को 11146 वोट मिला.

त्रिपुरा के बोक्सानगर विधानसभा सीट से सीपीआई-एम के विधायक शमशुल हक के अचानक निधन से ये सीट खाली हो गई, जिसके बाद यहां उपचुनाव हुा.वहीं, धानपुर सीट से विधायक केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे के बाद से ही ये सीट खाली थी.इस कारण यहां चुनाव कराना पड़ा. दोनों सीटों पर भाजपा के विजय के बाद त्रिपुरा में  में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो गई है. 


Suggested News