बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपने ही चुनावी वादे से पलट गई भाजपा, मोदी सरकार की दो टूक 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का कोई इरादा नहीं

अपने ही चुनावी वादे से पलट गई भाजपा, मोदी सरकार की दो टूक 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का कोई इरादा नहीं

DESK। उपभोक्ताओं को 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने के भाजपा के चुनावी वादे को मोदी सरकार ने बड़ा झटका दिया है। केंद्र सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान राज्यसभा में बताया कि उनका राजस्थान में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का कोई इरादा नहीं है और भारत सरकार ने ऐसी कोई घोषणा नहीं की। राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब में पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने लिखित में यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने राजस्थान में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की कोई घोषणा नहीं की थी।
राज्यसभा में समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद जावेद अली खान ने यह सवाल पूछा था। उन्होंने सरकार से पूछा कि क्या भारत सरकार ने हाल ही में राजस्थान में 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है?उनका दूसरा सवाल था कि क्या भारत सरकार उत्तर प्रदेश समेत अन्य प्रदेशों में भी 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने पर विचार कर रही है?दोनों सवालों के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसी कोई घोषणा नहीं है।
भाजपा की ओर से राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान जारी संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी गरीब परिवारों की महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया गया था।इसके अलावा भाजपा ने मध्य प्रदेश में भी 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था, जिसके बाद से यह मांग उठने लगी है।ऐसे में केंद्र सरकार के राज्यसभा में जवाब से लोगों को धक्का लग सकता है।

LPG
Suggested News