BOLLYWOOD FOR AFGHAN: सोनू सूद, कंगना सहित कई हस्तियों ने अफगानिस्तान के प्रति जतायी सहानुभूति, कहा- हमसब एकसाथ

BOLLYWOOD FOR AFGHAN: सोनू सूद, कंगना सहित कई हस्तियों ने अफगानिस्तान के प्रति जतायी सहानुभूति, कहा- हमसब एकसाथ

DESK: बीते 48 घंटे अफगानिस्तान के लिए कितने भयावह, दर्दनाक और तबाही से भरे रहे, इसका अंदाजा लगाना किसी के बस की बात नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल होती तस्वीरों और वीडियो को देखकर हम बस कल्पना कर सकते हैं कि वहां के हालात क्या हैं। फिलहाल तालिबान की इस हरकत से पूरे विश्व में अशांति छा गई है और सोशल मीडिया दो हिस्सों में बंटा नजर आ रहा है। 

इस वक्त जहां पूरे विश्व की नज़रें अफगानिस्तान पर टिकी हुई हैं, वहीं बॉलीवुड के चंद सितारों ने भी अफगानिस्तान और वहां के हालात के प्रति सहानुभूति जताते हुए ट्वीट किए हैं। तालिबान के हाथों में सत्ता आने के बाद वहां से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, वो काफ़ी चिंताजनक एवं चौंका देने वाली हैं। बॉलीवुड के कई अभिकई नेताओं संग बॉलिवुड अभिनेता एवं अभिनेत्रियों ने भी अफ़गानिस्तान में तालिबानी शासन के बाद महिलाओं की संभावित स्थिति को लेकर चिंता जतायी है।

कौन-कौन से सेलिब्रिटी हैं फेरहिस्त में शामिल

जिन हस्तियों ने अफगानिस्तान को लेकर अपनी राय साझा की है, उनमें सोनू सूद, सोनल चौहान, सयानी गुप्ता, लव सिन्हा, भूमि पेडनेकर, अरमान मलिक, कंगना रनौत शामिल हैं। इन्होनें ट्विटर और इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए फैंस को अपने विचार साझा किए हैं।

सोनू सूद ने ट्वीट में लिखा, “अफ़ग़ानिस्तान मजबूत रहे। आपके साथ पूरा विश्व खड़ा है।” वहीं सोनल चौहान एवं सयानी गुप्ता ने ट्विटर के ज़रिए अफ़ग़ानिस्तान के महिलाओं के प्रति चिंता जताई है और उनके सुरक्षित होने की कामना की है। भूमी पेडनेकर ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के द्वारा एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “यह बेहद ही दिल दहला देने वाली घटना है, यह सब देखकर मेरी रूह कांप गई है। यह लोकतंत्र का अंत है, मैं बस सबके सुरक्षा की कामना करती हूं।” अरमान मलिक ने भी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये अफ़ग़ान के लोगों के लिए सुरक्षा की कामना की है ओर उन्हें मजबूत रहने को कहा है। वहीं, कंगना रनौत भी अफ़गानिस्तान के हालात पर निरंतर टिप्पणी कर रही हैं। कंगना ने पूरे घटनाक्रम पर अपनी इंस्टा स्टोरी में कई कमेंट किये हैं। यही नहीं एक्ट्रेस ने ट्विटर पर भी तंज कसा है।

कंगना रनौत ने सीधे ट्विटर पर बोला हमला

कंगना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के ज़रिए एक ट्वीट को मेंशन किया, जिसमें उन्होंने जानकारी दी थी कि तालिबान के प्रतिनिधि लगातार ट्विटर पर अपडेट दे रहे हैं। कंगना ने इसके साथ लिखा- मैंने बंगाल हिंसा के ख़िलाफ़ आवाज़ उठायी थी, जिसके बाद ट्विटर पर मुझे बैन कर दिया गया। तालिबानी दुनिया के लोग ट्विटर के ज़रिए आतंकी गतिविधियों का अपडेट दे रहे हैं। इसके साथ कंगना ने तालियां बजाने का इमोजी डालकर तंज कसा है। कुछ आपत्तिजनक ट्वीट्स के बाद कंगना का ट्विटर एकाउंट स्थायी रूप से सस्पेंड कर दिया गया है। उसके बाद कंगना इंस्टाग्राम के ज़रिए ही अपनी बात रखती हैं।

इसके अलावा एक अपने अन्य पोस्ट में कंगना ने लिखा है कि- मेरे सभी मुस्लिम दोस्त, जिन्होंने पहले फिलिस्तीन को देखा और अब पॉपकॉर्न हाथ में लेकर अफ़गानिस्तान में शो को देख रहे हैं, याद रखिए वो यहां आपकी सुरक्षा के लिए नहीं हैं। वो सिर्फ़ जिहाद और कट्टर इस्लामी आतंकवाद की रक्षा करते हैं। इसलिए आंखें खोलो और धर्म के बजाय भारत को चुनो। इसके बाद कंगना ने एक पोस्ट में अपने बारे में लिखा- प्यार दोस्तों, मैंने अपने धर्म से पहले भारत को चुना। मैंने अपने भगवान से पहले आपको चुना।


Find Us on Facebook

Trending News