काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमला, कई लोगों की मौत, एयरपोर्ट पर दहशत का माहौल

काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर आत्मघाती हमला, कई लोगों की मौत, एयरपोर्ट पर दहशत का माहौल

Desk. बड़ी खबर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से आ रही है. यहां हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर जोरदार धमाके की जानकारी मिल रही है. इसमें 11 लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही अब तक तीन अमेरिकी सैनिकों के जख्मी होने की सूचना मिल रही है. वहीं इस धमाके के बाद हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया है.

इससे पहले तालिबान ने अमेरिका को चेताया था कि 31 अगस्त तक वह किसी भी हाल में देश छोड़ दे. अमेरिका ने भी तय समय सीमा में देश से सेना हटाने की बात कही थी. हालांकि आज ही व्हाइट हाउस ने 31 के बाद भी जरूरत पड़ने पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए जाने का ऐलान किया था. इस बीच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बहर धमाके की सूचना मिल रही है. इसकी पुष्टि अमेरिका के रक्षा विभाग पेंटागन ने है.

वहीं इस धमाके के बाद काबुल एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल बना हुआ है. बता दें कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने आज ही काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का बड़ा खतरा बताते हुए अपने नागरिकों से काबुल एयरपोर्ट पर नहीं जाएने के लिए अलर्ट किया था. फिलहाल हवाई अड्डे पर दहशत का माहौल है. अब आगे देखना होगा कि इस मामले में अमेरिका किस तरह प्रतिक्रिया देता है.


Find Us on Facebook

Trending News