बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक नियुक्ति में गड़बड़ी के मामले में बीपीएससी ने लिया एक्शन, आरोप लगाने वाले चार अभ्यर्थियों को नोटिस, कानून कार्रवाई की कही बात

शिक्षक नियुक्ति में गड़बड़ी के मामले में बीपीएससी ने लिया एक्शन, आरोप लगाने वाले  चार अभ्यर्थियों को नोटिस, कानून कार्रवाई की कही बात

 शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के साथ, आयोग का सामना अब अभ्यर्थियों के विरोध से हो रहा है. इस महत्वपूर्ण परीक्षा के सफल आयोजन के बाद, रिजल्ट में फर्जीवाड़ा का आरोप भी उठ रहा है. अभ्यर्थियों ने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया है. इस पूरे प्रक्रिया के दौरान, बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से अभ्यर्थियों के सवालों का उत्तर दिया है.  वहीं अब बीपीएससी ने अध्यपाक नियुक्ति प्रतियोग्ता परीक्षा मेें कटऑफ में गलती के साथ हीं फर्जी अभ्यर्थियों का परीक्षाफल प्रकाशित करने के आरोप को गंभीरता से लेते हुए चार अभ्यर्थियों पर नोटिश जारी कर दिया है. बीपीएस के अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक ने किशोर कुमार और मो. सरफराज आलम ,जिन्होंने बीपीएससी पर आरोप लगाया था कि छाई से तीन हजार फर्जी अभ्यर्थियों का परीक्षा फल प्रकाशित हुआ है ,के खिलाफ नोटिश जारी किया है. साथ हीं पिंकी कुमारी और मोहम्मद मामून रशिद के खिलाफ भी नोटिश जारी किया है, इन्होंने मीडिया के सामने  आयोग पर आरोप लगाया था कि कट ऑफ में गड़बड़ी हुई है. आयोग ने इसको गंभीरता से लेते हुए इन पर कार्रवाई करने का मन बना लिया है.

बीपीएस के अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक की नोटिश में लिखा है कि इनके आरोप तथ्य सत्यापन के बिना निराधार है, इनके आरोप से आयोग की छवि धूमिल हुई है. बीपीएससी ने नोटिस जारी करते हुए  इनको निर्देश दिया है कि 7 नवंबर तक वे अपना स्पष्टीकरण आयोग के इ-मेल पर भेज दें.नोटिश में आगे लिखा है कि स्पष्टिकरण नहीं देने पर उनपर आयोग कार्रवाई करने को स्वतंत्र होगा. उनपर विधि सम्मत कार्रवाई के साथआगामी परीक्षा में भाग लेने से वंचित किया जा सकता है.नोटिश में आगे लिका है कि स्पष्टीकरण नहीं देने की सूरत में आयोग ये मान लेगा कि उनका कुछ नहीं कहना है और वीपीएससी आगे की कार्रवाई के लिए स्वतंत्र होगा.

बहरहाल बीपीएससी ने अभ्यर्तियों के आरोप को गंभारता से लेते हुए अब कार्रवाई करना शुरु कर दिया है. बता दें बिहार में बड़े पैमाने पर बीपीएससी शिक्षकों की नियुक्तिकर रही है. बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति को लेकर विपक्ष नीतीश सरकारपर हमलवार है. वहीं, 'हम' संयोजक के जीतन राम मांझी बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति को लेकर नीतीश सरकार गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि यह नियुक्ति रेलवे के 'लैंड फॉर जॉब' के तर्ज पर 'मनी फॉर जॉब' स्कीम के तहत की गई है. आगे उन्होंने बीपीएससी शिक्षक नियुक्ति को लेकर उच्चस्तरीय जांच की मांग की. शिक्षक भर्ती परीक्षा के रिजल्ट के साथ, आयोग का सामना अब अभ्यर्थियों के विरोध से हो रहा है. इस महत्वपूर्ण परीक्षा के सफल आयोजन के बाद, रिजल्ट में फर्जीवाड़ा का आरोप भी उठ रहा है. अभ्यर्थियों ने कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया है. इस पूरे प्रक्रिया के दौरान, बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से अभ्यर्थियों के सवालों का उत्तर भी दिया . अब पीपीएससी ने कार्रवाई भी शुरु कर दिया है.  

Suggested News