बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्रह्मजन चेतना मंच ने पटना में भरी हुंकार, हाथ से हाथ मिलाकर समाज के हर हाथ को मजबूत करना सर्वोत्तम लक्ष्य: सच्चिदानंद राय

ब्रह्मजन चेतना मंच ने पटना में भरी हुंकार, हाथ से हाथ मिलाकर समाज के हर हाथ को मजबूत करना सर्वोत्तम लक्ष्य: सच्चिदानंद राय

PATNA: बिहार में ब्राह्मण-भूमिहारों की गोलबंदी की बड़ी पहल शुरु हुई है। ब्रह्मजन चेतना मंच ने इसको लेकर आज पटना के एसकेएम हॉल में अटल स्वाभिमान सभा का आयोजन किया था। इस सभा में बड़ी तादाद में ब्राह्मण-भूमिहारों ने शिरकत की। राज्यसभा सांसद पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर ने दीप प्रज्वलित कर इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। समारोह में लोकसभा सांसद चंदन कुमार, एमएलसी टुन्ना जी पांडेय, जेएन त्रिवेदी समेत कई सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए।

समारोह को संबोधित करते हुए ब्रह्मजन चेतना मंच के संरक्षक एमएलसी सच्चिदानंद राय ने कहा कि राजनीति के लिए इस मंच का गठन नहीं किया गया है। ब्रह्मजन चेतना मंच का एजेंडा राजनीति बल्कि समाजसेवा है। उन्होंने कहा कि हम ब्रह्मजन समाज को जोड़कर समाजसेवा करना चाहते हैं। सभी काम को सरकार के भरोसे छोड़ा नहीं जा सकता है। हम समाज को जोड़कर सरकार के काम को हल्का करना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि ब्रह्मजन समाज में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो साधन संपन्न है वे अपने समाज की मदद करना चाहते हैं लेकिन कोई ऐसे प्लेटफॉम नहीं है जिसके सहारे वे मदद कर सकें। ब्रह्मजन चेतना मंच ऐसे सभी लोगों को एक मंच प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार के क्षेत्र में समाज को जरुरतमंदों की मदद की जाएगी। इसको लेकर शीध्र ही एक ऐप और हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा।

अटल स्वाभिमान सभा को संबोधित करते हुए ब्रह्मजन चेतना मंच के अध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि आज से एक युग परिवर्तनकारी घटना की शुरुआत हो रही है। उन्होंने कहा कि ब्रह्मजन समाज को विकास आज तक इसलिए नहीं हो पाया कि यहां जितने लोग हैं उतने ही नेता हैं। संजय कुमार ने कश्मीर से पंडितों को भगाए जाने की घटना का वर्णन करते हुए कहा कि कश्मीर से पंडितों को इसलिए भगाया जा सका कि वे संगठित नहीं थे उनका कोई एक नेता नहीं था। सभी कश्मीरी पंडित अपने आप में नेता थे। संजय कुमार ने कहा कि ब्रह्मजन समाज को संगठित होना होगा। उन्होंने कहा कि समाज को नए सिरे से परिभाषित किया जाएगा। आपसी सहयोग और संवाद के सहारे सामाजिक सरोकार की लंबी लकीर खींची जाएगी। उन्होंने सभी ब्रह्मजनों से इस मंच से जुड़ने की अपील की।

इस अवसर पर युवा नेता अंजेश कुमार, बीजेपी नेता अरविंद कुमार, संजय राय, कांग्रेस नेता मंटू शर्मा, पंडित जी पांडेय, अभिजीत कश्यप, अशोक भट्ट, कृष्णकांत ओझा सहित काफी संख्या में विभिन्न जिलों से आए ब्रह्मजन मौजूद थे।


Suggested News