पूर्व डीजीपी अभ्यानन्द के मेंटरशिप में ब्रह्मजन सुपर 100 की तीन दिवसीय प्रवेश परीक्षा प्रारम्भ,अब शुरू होगी आवासीय व्यवस्था

पूर्व डीजीपी अभ्यानन्द के मेंटरशिप में ब्रह्मजन सुपर 100 की तीन दिवसीय प्रवेश परीक्षा प्रारम्भ,अब शुरू होगी आवासीय व्यवस्था

PATNA : ब्रह्मजन सुपर-100 की प्रवेश परीक्षा राजधानी पटना में आज से शुरू हो चुकी है. एम्स जानीपुर रोड पर बभनपुरा स्थित ब्रह्मजन सुपर 100 के सेंटर पर प्रवेश परीक्षा का आयोजन हो रहा है. इस प्रवेश परीक्षा में कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है. इसको ध्यान में रखकर ही प्रवेश परीक्षा में सीटिंग की व्यवस्था की गयी है. परीक्षार्थी इसका बखूबी से पालन भी कर रहे हैं.

बताते चलें की ब्रह्मजन चेतना मंच द्वारा संचालित ब्रह्मजन सुपर-100 के आवासीय पढ़ाई के लिए 23,24 और 25 नवंबर को परीक्षा आयोजित की जा रही है. कोरोना की वजह से यह परीक्षा टाल दी गयी थी. लेकिन 1250 छात्रों को पिछले 06 महीने से लगातार ऑनलाइन पढ़ाई करवाया जा रहा था. अब इन्हीं 1250 पढ़ाए जा रहे छात्रों में से आवासीय पढ़ाई के लिए चुना जाएगा. इन्हीं छात्रों के बीच में इन्हीं छात्रों के लिए 23,24 और 25 नवंबर को परीक्षा का आयोजन किया गया है. परीक्षा में प्रश्न अभी तक पढ़ाये गए सिलेबस से ही दिया जा रहा है. इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों के लिए जहां फिजिक्स केमेस्ट्री मैथमेटिक्स के 60 प्रश्न पूछे जा रहे हैं. वहीं मेडिकल बैच के लिए मैथ के बदले बायोलॉजी का प्रश्न पूछा जा रहा है. 

गौरतलब है की यह परीक्षा वर्तमान में ऑनलाइन पढ़ रहे बच्चों के बीच हो रहा है. ऑनलाइन पढ़ाई के लिये बने छात्रों का व्हाटसप ग्रुप संख्या 1,2 और 3 की परीक्षा 23 नवंबर को आयोजित की गई. वहीँ व्हाटसप ग्रुप संख्या 4,5 और 6 में शामिल छात्रों की परीक्षा 24 नवंबर को आयोजित की जाएगी. जबकि 7,8,9 और 10 नम्बर व्हाटसप ग्रुप में शामिल छात्रों की परीक्षा 25 नवंबर को आयोजित की जाएगी. परीक्षा दो पाली में आयोजित  हो रही है. प्रथम पाली का आयोजन 11 बजे दिन से 1 बजे दिन तक वहीं दूसरी पाली का आयोजन 2 बजे दिन से 4 बजे दिन तक हो रहा है. 

बता दें कि ब्रह्मजन सुपर 100 का संचालन प्रसिद्ध शिक्षाविद व पूर्व डीजीपी अभयानंद के दिशानिर्देश पर चलाया जा रहा है. उन्ही के निर्देशन में तमाम शिक्षक छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा दे रहे हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News