बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेहतर जनसंपर्क के लिए BRBCL को मिला नेशनल पीआरएसआई अवार्ड, कंपनी के CEO ने शेयर की 15 साल की उपलब्धियां

बेहतर जनसंपर्क के लिए BRBCL को मिला नेशनल पीआरएसआई अवार्ड, कंपनी के CEO ने शेयर की 15 साल की उपलब्धियां

AURANGABAD :- औरंगाबाद जनसंपर्क के क्षेत्र में देश के प्रतिष्ठित संगठन पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया ने एनटीपीसी और भारतीय रेलवे के संयुक्त उद्यम भारतीय रेल बिजली कंपनी लि.(बीआरबीसीएल) को बेहतर जन संवाद कायम करने के लिए वर्ष 2022 का नेशनल पीआरएसआई अवार्ड प्रदान किया है। बीआरबीसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रवि प्रकाश ने शुक्रवार को कंपनी के नबीनगर स्थित पावर प्लांट के अतिथिगृह में मीडिया संवाद में कहा कि 15 साल की अवधि में बीआरबीसीएल ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है।

 कहा कि बीआरबीसीएल विभिन्न क्षेत्रों में अपने मूल्यों एवं सिद्धांतो के अनुरूप निरंतर प्रगति कर रहा है। हम अपने ग्राहकों को सतत ऊर्जा एवं उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने के लिए अपनी क्षमताओं को उपयोग कर रहे हैं। हम पर्यावरण संरक्षण, सामाजिक उत्थान और समुदाय के विकास की दिशा में सकारात्मक बदलाव की ओर अग्रसर हैं। उन्होंने कहा कि बीआरबीसीएल ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपने सामाजिक उतरदायित्व के निर्वहन तहत एक जिम्मेदार नैगम के रुप में परियोजना की नबीनगर इकाई के निकटवर्ती क्षेत्रों में 1 लाख से अधिक पेड़ लगाए है। हम लगातार वृक्षारोपण को लेकर परियोजना के विस्थापित गांवो के ग्रामीणो को जागरूक करते रहे हैं।

 इसके साथ ही एफजीडी का कार्य भी प्रगति पर है, जो  पर्यावरण संरक्षण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। कहा कि बीआरबीसीएल को पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों एवं अहम योगदान के लिए ग्रीनटेक फाउंडेशन द्वारा पर्यावरण संरक्षण के लिए ग्रीनटेक अवार्ड-2022 से सम्मानित किया गया है। कहा कि कर्मचारियों एवं संविदाकर्मियों की सुरक्षा बीआरबीसीएल के लिए हमेशा से सर्वोपरि रहा है। इसी के फलस्वरूप हमें एपेक्स इंडिया फाउंडेशन ने ऑक्यूपेशनल हेल्थ एंड सेफ्टी के क्षेत्र में प्लैटिनम अवार्ड-2022 से भी बीआरबीसीएल को सम्मानित किया गया है।

वही श्रम कल्याण दिवस के मौके पर बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग ने भी श्रमिकों की सुरक्षा के प्रति सर्वश्रेष्ठ जागरूक संगठन सम्मान से भी नवाजा है। पिछले वर्ष ही पब्लिक रिलेशंस सोसाइटी ऑफ इंडिया  ने पब्लिक रिलेशंस इन एक्शन-वर्ग में  बीआरबीसीएल को सर्वाधिक प्रतिष्ठित नेशनल पीआरएसआई अवार्ड से सम्मानित किया है। श्री प्रकाश ने कहा कि एक जिम्मेदार कारपोरेट संगठन के रुप में बीआरबीसीएल सामुदायिक आवश्यकताओं की पूर्ति के प्रति संवेदनशील रहकर शिक्षा, स्वास्थ्य, कौशल प्रशिक्षण, आधारभूत संरचना आदि की दिशा में निरंतर कार्य कर रहा है।

कहा कि परियोजना के समीपवर्ती क्षेत्र के विकास हेतु सीएसआर गतिविधियों के तहत परियोजना प्रभावित 16 गांवों में विभिन्न प्रकार के कार्य किए गए हैं। कहा कि परियोजना से विस्थापितों को वार्षिकी भुगतान के लिए प्रक्रिया पूरा करने का कार्य अग्रिम स्टेज पर है और जल्द ही किसानो को एन्यूटी प्रदान की जाएगी। प्रेसवार्ता में बीआरबीसीएल के अपर महाप्रबंधक(मानव संसाधन) चरणजीत कुमार ने कहा कि बीआरबीसीएल क्षेत्र के विकास के प्रति सजग एवं संकल्पित है।

 प्रेसवार्ता में महाप्रबंधक(प्रचालन एवं अनुरक्षण) बीजेसी शास्त्री, महाप्रबंधक(अनुरक्षण) सुरेश जॉन डेविड, महाप्रबंधक(अनुबंध) एसएस साहू, महाप्रबंधक(अनुबंध और सामग्री) चरणजीत कुमार, अपर महाप्रबंधक(मानव संसाधन) वेंकटरमण नारायणा शेट्टी, मुख्य वित्त अधिकारी अरविंद पाटले, अपर महाप्रबंधक(योजना प्रणाली) एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन नैगम संचार कार्यपालक दिव्या बत्रा ने किया।

Suggested News