BREAKING NEWS: विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान, एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने को दीदी हैं तैयार

BREAKING NEWS: विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का एलान, एक बार फिर चुनावी मैदान में उतरने को दीदी हैं तैयार

KOLKATA: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मुश्किलें कुछ कम होती नजर आ रही हैं। दरअसल भारत निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा के लिए विधानसभा उपचुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है। पश्चिम बंगाल की 3 और ओडिशा की 1 सीट पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराने का एलान कर दिया गया है।

चुनाव आयोग ने भबानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को हरी झंडी दे दी है। यहां 30 सितंबर को मतदान होगा और 3 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी। इसके अलावा बंगाल के समसेरगंज, जंगीपुर और ओडिशा की पीपली सीट पर भी वोटिंग होगी। ममता बनर्जी को बंगाल चुनाव में भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से शिकस्त मिली थी। शुभेंदु ने नंदीग्राम सीट से जीत हासिल की थी। TMC के विधायक दल ने ममता को CM चुना था। उनके पास राज्य की किसी भी सीट से चुनाव लड़कर विधानसभा पहुंचने के लिए 6 महीने का समय है। ऐसा न होने पर उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ सकता है। तृणमूल नेता सोवनदेब चटोपाध्याय भबानीपुर सीट से चुनाव जीते थे, लेकिन बाद में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। ममता बनर्जी के इस सीट से ही चुनावी मैदान में उतरने का दावा किया जा रहा है।

बंगाल में उपचुनाव कराने की मांग को लेकर ममता भी दो बार चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात कर चुकी हैं। TMC के एक प्रतिनिधिमंडल ने भी चुनाव आयोग से मुलाकात की थी। हालांकि यदि ममता बनर्जी यह उपचुनाव हार जाती हैं, तो मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के अलावा उनके पास कोई और विकल्प नहीं रह जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News