BREAKING NEWS : बिहार के छोटे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को खोलने के लेकर नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है वह निर्णय

BREAKING NEWS :  बिहार के छोटे स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्रों को खोलने के लेकर नीतीश कुमार ने लिया बड़ा फैसला, जानिए क्या है वह निर्णय

PATNA :  बिहार में कोरोना के तीसरे फेज की संभावनाओं को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने आपदा प्रबंधन के साथ बैठक आयोजित की गई है। जिसमें बिहार में अनलॉक की मौजूदा स्थिति को ही आगे बढ़ाने पर सहमति बनी। बैठक में हुए फैसलों को लेकर सीएम ने बताया कि आगामी त्योहारों के दौरान जुलूस तथा भीड़ प्रबंधन हेतु जिला प्रशासन आदेश निर्गत करेंगे। मतलब यह कि जिला प्रशासन द्वारा ही कोरोना की स्थिति को लेकर फैसला लेने का अधिकार होगा। इसके अलावा बैठक के दौरान त्योहार में बाहर से आनेवाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से कोविड जांच कराने  के निर्देश दिए गए है। साथ ही सभी पात्र लोगों को टीकाकरण कराने को कहा गया है।



इस दौरान बैठक में सबसे महत्वपूर्ण फैसला आंगनबाड़ी और छोटे स्कूलों को खोले जाने को लेकर किया गया है। बैठक में हुए फैसले की जानकारी देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि आगामी 15 नवंबर, 2021 तक सभी आंगनवाड़ी केंद्र एवं छोटे बच्चों के विद्यालय को खोलने का निर्णय लिया गया है। बता दें कोरोना महामारी के असर कम होने के बाद बिहार में सभी शिक्षण संस्थान कोरोना गाइडलाइन के अनुसार खोल दिए गए हैं। सिर्फ आंगनबाड़ी और छोटे बच्चों के स्कूल को नहीं खोला गया था। लेकिन कोरोना के असर में कमी को देखते हुए अब इसे भी खोलने का फैसला लिया गया है। 

इस दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना का खतरा अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इसलिए अभी भी कोविड अनुकूल व्यवहार और सावधानी जरूरी है।

Find Us on Facebook

Trending News