बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 24 सितम्बर से ! जानिए कब खुलेगी, किन स्टेशनों पर रुकेगी और कितना किराया होगा

BREAKING : पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 24 सितम्बर से ! जानिए कब खुलेगी, किन स्टेशनों पर रुकेगी और कितना किराया होगा

पटना. रेलयात्रियों को पूर्व मध्य रेलवे एक बड़ी सौगात देने जा रहा है. पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस अब चलने को तैयार है. सफल ट्रायल के बाद 24 सितम्बर से दोनों शहरों के बीच बहुप्रतीक्षित वंदे भारत का परिचालन होने को तैयार है. रेलवे बोर्ड ने पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन को हरी झंडी दे दी है. सूत्रों के अनुसार रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे को परिचालन शरू करने की मंजूरी दे दी है. पटना-हावड़ा के बीच वंदे भारत ट्रेन 24 सितंबर से चलेगी.

उद्घाटन के रूप में पहली वंदे भारत को 24 सितंबर को दोपहर में लगभग 12.30 बजे पटना जंक्शन से रवाना किया जाएगा. पटना से वंदे भारत को हरी झंडी दिखाकर हावड़ा के लिए रवाना किया जाएगा. नियमित परिचालन के लिए रेलवे की ओर से बुधवार की शाम तक बोर्ड की ओर से किराया और समय सारणी तय कर दी जाएगी.पटना से हावड़ा की दूरी 530 किलोमीटर है. पटना-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल पिछले महीने ही हो गया था, अब इसका परिचालन शुरू होने से बिहार के लोगों हावड़ा आने जाने में बड़ी सहूलियत मिलेगी. 

यहां होगा ठहराव : पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का ठहराव दोनों स्टेशनों के बीच चार से पांच स्टेशनों पर होगा. पटना के बाद ट्रेन पटना साहिब, मोकामा, लखीसराय, जसीडीह और आसनसोल स्टेशनों पर रुक सकती है. हालांकि इसकी आधिकारिक घोषणा समय सारिणी जारी होने के बाद होगी.  पटना से हावड़ा की दूरी करीब 530 किलोमीटर है. ट्रायल रन के दौरान इसे 6.30 घंटे में पूरा किया गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि नियमित परिचालन के दौरान भी दोनों स्टेशनों के बीच की दूरी लगभग इतने  समय ही पूरी हो जाएगी. 

बिहार से दूसरी वंदे भारत : पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस बिहार से चलने वाली दूसरी हाईस्पीड ट्रेन होगी. इसके पहले 27 जून को पटना-रांची वंदे भारत शुरू हुई थी. अब पटना-हावड़ा वंदे भारत बिहार के लिए दूसरी वंदे भारत ट्रेन होगी. अनुमानित रूप से ट्रेन पटना से सुबह करीब 8 बजे खुलेगी और हावड़ा से शाम 4 बजे खुल सकती है. 

Suggested News