BREAKING : राजद का कौन होगा नया प्रदेश अध्यक्ष? लालू यादव से एक साथ दिल्ली में मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह

BREAKING : राजद का कौन होगा नया प्रदेश अध्यक्ष? लालू यादव से एक साथ दिल्ली में मिलने पहुंचे तेजस्वी यादव और जगदानंद सिंह

पटना/दिल्ली. राजद के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर चल रहे विवाद के बीच गुरुवार को दिल्ली में लालू यादव से मिलने उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह एक साथ पहुंचे. दोनों नेताओं ने दिल्ली में एक साथ लालू यादव से उनके आवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं के लालू यादव से मिलने को बेहद खास माना जा रहा है. दरअसल, लालू यादव के इसी सप्ताह दिल्ली से सिंगापुर में उपचार कराने के लिए जाने की संभावना है. ऐसे में उनके सिंगापुर जाने से पहले बिहार प्रदेश अध्यक्ष का मामला सुलझाने की कोशिश के रूप में तेजस्वी और जगदानंद की एक साथ लालू से हो रही मुलाकात है. 

पिछले कुछ समय से राजद के प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कयासबाजी तेज है. जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष होने के बाद भी वे पार्टी की गतिविधियों से दूर चल रहे हैं. पटना स्थित पार्टी कार्यालय भी वे पिछले करीब दो महीनों से नहीं आए हैं. साथ ही जगदानंद सिंह के बेटे सुधाकर सिंह के नाराज होकर नीतीश सरकार से मंत्री पद से इस्तीफा की बातें भी जगजाहिर हैं. इन सबके बीच जगदानंद सिंह को लेकर पार्टी के भीतर से ही कई प्रकार की बयानबाजी की जा रही है. 

कहा जा रहा है कि जगदानंद सिंह की जगह किसी अन्य को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौपी जा सकती है. इसमें सबसे ज्यादा अब्दुल बारी सिद्दीकी का नाम सुर्ख़ियों में हैं. हालांकि सिद्दीकी इसे लेकर कह चुके हैं कि पार्टी ने उन्हें फ़िलहाल ऐसी कोई सूचना नहीं दी है. सिद्दीकी इसके पहले भी कई वर्षों तक पार्टी की कमान संभाल चुके हैं. 

हालांकि राजद सूत्रों का कहना है कि लालू यादव फ़िलहाल जगदानंद सिंह की जगह किसी अन्य को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाना चाहते. वे इसी कारण सिंगापुर जाने के पहले तेजस्वी और जगदानंद को दोनों को मिलने के लिए दिल्ली बुलाए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News