GAYA NEWS : भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा कोठी नदी पर बना पुल, ग्रामीणों ने की ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड करने की मांग

GAYA NEWS : भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा कोठी नदी पर बना पुल, ग्रामीणों ने की ठेकेदार को ब्लैकलिस्टेड करने की मांग

GAYA : जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र इमामगंज प्रखंड के कोठी नदी पर बना पुल क्षतिग्रस्त होने लगा है। बता दें की यह पुल झारखण्ड राज्य के पलामू, डाल्टेनगंज समेत चतरा ज़िला को बिहार से जोड़ता है। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया की जब पुल का निर्माण हो रहा था। तभी कोठी गांव की जनता ने विरोध करते हुए ठीकेदार से इसे ठीक ढंग से बनाने की निवेदन किया था। 

ग्रामीणों का कहना है की पुल में दिया गया छड़ एस्टीमेट के विपरीत डाला गया है. 8 एमएम छड़ से ही ढलाई कर दिया गया, वह भी बहुत दूरी पर जाल का डिस्टेंस बनाया गया है। इसमें काफी बड़ी अनियमितता बरती गई है,जो जांच का विषय है। वहीँ स्थानीय  बुज़ुर्ग अब्दुल कलाम साहब ने बताया के अगर पुल का शीघ्र मरम्मती नहीं हुई तो पुल धंस जाएगा। उन्होंने बताया की पुल में इस्तेमाल किए गए छड़ से ही अंदाज़ा लगा सकते हैं,ये विकास नहीं पुल भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। 

साथ ही स्थिति से अवगत कराते हुए बताया के सरकार ऐसे ठीकेदारों को ब्लैकलिस्टेड करे। नहीं तो ऐसे ठीकेदार से जनता का नुकसान भी और सरकार की बदनामी भी होगी। सरकार इस पर ज़रूर विचार करे। क्षतिग्रस्त पुल का शीघ्र मरम्मत कराया जाये, नहीं तो बड़ी आबादी को परेशानी झेलनी पड़ेगी।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News