बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय हुए कैंसर से पीड़ित, प्रधानमंत्री मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय हुए कैंसर से पीड़ित, प्रधानमंत्री मोदी ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

DESK. ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय कैंसर से पीड़ित हैं। बकिंघम पैलेस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर राजा के अस्वस्थ होने की जानकारी दी है। उनके कैंसर से पीड़ित होने की खबर मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की. उन्होंने कहा, 'मैं भारत के लोगों के साथ मिलकर राजा चार्ल्स तृतीय के शीघ्र स्वस्थ होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं।' बकिंघम पैलेस ने कहा, "बाद के डायग्नोस्टिक टेस्ट ने कैंसर के एक रूप की पहचान की है.''

लंदन स्थित ब्रिटेन के शाही परिवार के आधिकारिक निवास बकिंघम पैलेस ने सोमवार को एक बयान में बताया था कि चार्ल्स प्रोस्टेट ग्रंथि की हाल में हुई जांच के दौरान कैंसर से पीड़ित पाए गए।चार्ल्स के स्वास्थ्य की खबर आने के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने उनके ‘‘शीघ्र स्वस्थ’’ होने की कामना की। सुनक ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह कुछ ही समय में पूरी ताकत के साथ लौटेंगे और मैं जानता हूं कि पूरा देश उनके स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है।’’ ब्रिटेन के राजा का नियमित उपचार शुरू हो गया है और उन्हें सार्वजनिक कार्यक्रमों को स्थगित करने की सलाह दी गयी है।

इसके पहले बकिंघम पैलेस ने सबसे पहले 17 जनवरी को किंग चार्ल्स की चिकित्सा स्थिति की खबर साझा की थी. पैलेस ने घोषणा की थी कि महाराजा को अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. उस समय कैंसर का कोई जिक्र नहीं किया गया था. हालांकि कैंसर से पीड़ित होने के बाद भी वह राजकीय कामकाज करते रहेंगे। 

Suggested News