मुस्लिम युवक से प्यार करने के चलते भाई ने ही की बहन की हत्या, पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार

मुस्लिम युवक से प्यार करने के चलते भाई ने ही की बहन की हत्या, पुलिस ने खुलासा कर आरोपी को किया गिरफ्तार

अलीगढ़. जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, जिसमें एक भाई ने अपनी बहन के गला घोटकर हत्या कर दी और शव को जला दिया गया था. हत्या के बाद में भाई ने थाने में प्रेमी के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज करा दिया. जब इस मामले में पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो आरोपी भाई ने अपनी बहन की हत्या करने का जुर्म कबूल लिया. सगी बहन की इस हत्या में आरोपी ने अपने मामा और चाचा के लड़के को भी शामिल किया था. आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दो अन्य आरोपी पुलिस की पकड़ से फरार है. पुलिस ने मृतका के कपड़े और जली हुई हड्डियां, राख बरामद किया है.

अलीगढ़ के गांव के रहने वाले निजामुद्दीन की 16 वर्षीय युवती को गांव के मुस्लिम युवक से प्यार करती थी और उससे ही शादी करना चाहती थी. दोनों का प्रेम प्रसंग पिछले 3 सालों से चल रहा था. युवक से मिलने पर युवति के परिजनों ने एतराज किया. परिजनों ने युवती को समझाने की कोशिश भी की और उसकी शादी दूसरी जगह करना चाहते थे, लेकिन दूसरे युवक के साथ शादी के लिए युवती तैयार नहीं हुई. इसके बाद युवती के भाई ने भी बहुत समझने की कोशिश की थी, लेकिन युवती ने प्रेमी से ही शादी करने की ठान लिया. इस पर भाई ने ही अपनी बहन की हत्या साजिश रच डाली.

इसके बाद बहन की हत्या की योजना में उसने अपने मामा और चाचा के लड़के को शामिल किया. योजनाबद्ध तरीके से 4 सितंबर की शाम को युवती के दुपट्टे से ही गला घोट कर हत्या कर दी और शव को जला दिया. वहीं रात को श्मशान घाट के पास एक नीम के पेड़ के नीचे बोरे के एक कट्ठे में कपड़े व हड्डियां रखकर दबा दिया. फिर खुद बचने के लिये बहन के गायब होने की बात पुलिस को बताई और अपनी बहन के अपहरण की रिपोर्ट पांच सितंबर को थाना बरला में दर्ज कराई. इस घटना में युवती के भाई ने अपनी बहन के प्रेमी और उसके रिश्तेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

Find Us on Facebook

Trending News