बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीएसईबी ने की दसवीं और इंटर की परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जारी किया अगले साल का पूरा कैलेंडर

बीएसईबी ने की दसवीं और इंटर की परीक्षा की तारीखों की घोषणा, जारी किया अगले साल का पूरा कैलेंडर

PATNA :बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर के द्वारा वर्ष 2024 में आयोजित की जाने वाली माध्यमिक ,उच्च माध्यमिक एवं विविध परीक्षाओं से संबंधित वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया। अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा बीएसईबी के द्वारा आगामी 2024 का वार्षिक कैलेंडर जारी किया गया, इसके अनुसार इंटर की परीक्षा 1 फरवरी से 12 फरवरी के बीच आयोजित होगी। वहीं मैट्रिक की 15 से 23 फरवरी के बीच आयोजित की जाएगी।

अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि वर्ष में 2 बार एसटीईटी का आयोजन किया जाना है इसको लेकर 1 मार्च से 20 मार्च के बीच परीक्षा कायोजन किया जाएगा ,दूसरी STET 10 सितंबर 30 सितंबर के बीच होगा। डीएलएड की परीक्षा 6 मार्च से 12 मार्च के बीच लिया जाएगा, समिति के द्वारा ली जाने वाले अन्य परीक्षा के आयोजन की तिथि भी जारी की। 

परीक्षार्थियों को नहीं होगा कन्फ्यूजन

अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा के कैलेंडर जारी करने के फायदों के बारे में बात करते हुए कहा  सबसे बड़ा लाभ होता है कि लाखो विद्यार्थी को पहले से जानकारी रहती है और परीक्षा की तारीखों को लेकर कन्फ्यूजन नहीं होता है। जिससे वो अच्छे से तैयारी कर सकते है। जिसके लिए उनको पर्याप्त समय मिल जाता है। अध्यक्ष आनंद किशोर ने परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को शुभकामना दी।

Suggested News