बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानमंडल का बजट सत्रः राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तीन ऐसे मौके आए जब BJP सदस्यों ने CM नीतीश का जताया विरोध, जानें....

विधानमंडल का बजट सत्रः राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तीन ऐसे मौके आए जब BJP सदस्यों ने CM नीतीश का जताया विरोध, जानें....

PATNA:  बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू हो गया है. सोमवार से सत्र की शुरूआत राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर के अभिभाषण से हुआ। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान तीन ऐसे मौके आए जब भाजपा सदस्यों ने विरोध दर्ज किया. इसके पहले के बजट सत्र के दौरान विपक्षी सदस्य खासकर भाकपा माले के विधायक अभिभाषण के दौरान लगातार टोका-टोकी करते रहते थे. इस बार भाजपा विपक्ष में है. राज्यपाल तीन योजनाओं को लेकर जब सरकार का गुणगान करते दिखे तो भाजपा सदस्यों ने विरोध दर्ज किया. 

नल-जल पर सरकार पर घेरा 

विधानसमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने सबसे पहले पुलिस पर चर्चा की. उन्होंने बताया कि बिहार में कानून का राज है. बेहतर पुलिसिंग को लेकर सरकार कई मोर्चों पर काम कर रही है. सरकार की कई योजनाओं का बखान करते हुए राज्यपाल ने कहा कि भ्रष्टचार-अपराध पर सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. उन्होंने नल-जल योजना की चर्चा की. अपने अभिभाषण में जब राज्यपाल ने बिहार के लोगों को शुद्ध पेय जल आपूर्ति को लेकर नल-जल योजना की चर्चा की, इसी दौरान विपक्षी सदस्य शोर-गुल करने लगे. भाजपा विधायकों ने कहा कि यह योजना अस्सी फीसदी फेल है. लोगों को इसका लाभ नहीं मिल रहा. इसमें बड़ा घोटाला हुआ है. नीतीश सरकार इसकी जांच कराए।

नौकरी मांगने पर मिलती है लाठियां 

इसके बाद राज्यपाल ने सूबे की शिक्षा व्यवस्था और इसके लिए चलाई जा रही योजनाओं की चर्चा की। इस दौरान भी भाजपा विधायकों ने सरकार पर शिक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. विपक्षी विधायकों ने कहा कि सूबे की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है. सरकारी स्कूलों में पढ़ाई चौपट कर दिया गया है. इसके बाद राज्यपाल ने बेरोजगारों को नौकरी देने की बात की. इस पर विपक्षी सदस्य हंगामा करने लगे और कहा कि यहां बेरोजगारों को नौकरी नहीं बल्कि लाठियां मिल रही हैं. नौकरी की मांग करने वाले नौजवानों पर सरकार लाठियां बरसा रही है। 


Suggested News