बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गांव में दबंगई : जमीन विवाद में 50 लोगों का हुक्का पानी बंद होने जैसे हालात, बच्चों का स्कूल भी जाना भी हुआ बंद

गांव में दबंगई : जमीन विवाद में 50 लोगों का हुक्का पानी बंद होने जैसे हालात, बच्चों का स्कूल भी जाना भी हुआ बंद

KATIHAR : कटिहार में एक सड़क से जुड़े जमीन के दो पक्षों में विवाद को लेकर लगभग 50 से अधिक लोगों का हुक्का पानी बंद जैसा हालत है, बच्चे कई दिनों से स्कूल नहीं जा पाए है, वही इलाज के लिए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

आजमनगर थाना क्षेत्र के केलाबाड़ी पंचायत धनगामा गांव से जुड़े इस मामले के बारे में मोहम्मद मिनाउल अंसारी ने कई जगह  आवेदन देकर बताया कि वर्षों से वह लोग जिस जमीन से होकर मुख्य सड़क तक अनजान कर रहे थे उसे सड़क को अचानक खुर्शीद अंसारी ने अवरोध करते हुए उसे निजी जमीन बताते हुए बांस बल्ला से बंद कर दिया है, जिससे लगभग 50 से अधिक परिवार के आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। अब उन लोगों को दूसरे के खेत होकर आना-जाना करना पड़ रहा है।

 पिछले कई दिनों से ऐसे हालात के कारण कई घरों की हुक्का पानी बंद जैसा हालत हो गया है, बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं और किसी की बीमारी की हालत पर परेशानी और ज्यादा हो जाती है। ऐसे में वे लोग अज़मनार थाना से लेकर आंचल तक सभी जगह आवेदन देकर मामले के निदान को लेकर फरियाद लग रहे हैं।

 ग्रामीण प्रतिनिधि भी कहते हैं उन लोगों ने भी मामले को सुलझाने के लिए पहल किया है पर नतीजा नहीं निकला है अब इस मामले में प्रशासनिक कार्रवाई की जरूरत है, पूरे मामले पर आजमनगर थाना के इंस्पेक्टर कहते हैं कि उनके जानकारी में भी यह मामला आया है और इस मामले में दोनों पक्षों की मारपीट से जुड़ा हुआ एक मामला भी अज़मनार थाना में दर्ज किया गया है।

आगे इस मामले की निदान को लेकर उनके स्तर पर भी अंचल पदाधिकारी को सूचना दे दिया गया है, जमीन विवाद से जुड़ा हुआ यह मामला आंचल से ही निदान हो सकता है फिलहाल लगभग 50 से अधिक परिवार के कैद में होने जैसे माहौल से पूरे गांव में तनाव है।

Suggested News