बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे के एक्शन से सांसत में धंधेबाज, आरपीएफ ने वैशाली एक्सप्रेस से बरामद किए 30 लाख रुपए , एक संदिग्ध को किया गया गिरफ्तार

रेलवे के एक्शन से सांसत में धंधेबाज, आरपीएफ ने वैशाली एक्सप्रेस से बरामद किए 30 लाख रुपए , एक संदिग्ध को किया गया गिरफ्तार

आरपीएफ ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चला रही है.  जिसमें शराब, तस्करी, ज्वलनशील पदार्थ और संदिग्ध लोगों को चिह्नित कर इनपर आरपीएफ  के द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन जो नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सहरसा को जा रही थी में आरपीएफ तलाशी ले रही थी , तुर्की और मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के बीच आरपीएफ ने एक व्यक्ति के पास से 30 लाख रुपए जप्त किया. मोतिहारी के रहने वाले एक व्यक्ति को भी आरपीएफ ने पुछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

 वहीं प्रारंभिक पूछताछ में मोतिहारी जिले के छपवा के रहने वाले आजाद आलम ने बताया है कि उन्हें रुपए से भरा बैग पटना के गांधी मैदान के पास से एक व्यक्ति से प्राप्त हुआ था जिसके बाद वह बैग लेकर ऑटो रिक्शा पकड़ पटना के गया घाट पहुंचा जहां से वह बस पकड़ कर हाजीपुर पहुंचा और हाजीपुर रेलवे स्टेशन से वह वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन में सवार होकर वह मुजफ्फरपुर को आ रहा था तभी आरपीएफ की टीम ने तुर्की और मुजफ्फरपुर स्टेशन के बीच उसे पकड़ा गया.  वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर बोगी में सवार मोतिहारी जिले के छपवा निवासी आजाद आलम के बैग की जांच आरपीएफ ने की जिसके बाद बैग खुलते ही जवान दंग रह गए. जब पूरे बैग की तलाशी ली गई तो पांच ₹500 के बंडल से भरे बैग में तकरीबन 30 लाख रुपए बरामद हुए. जब संदिग्ध व्यक्ति से रुपए के बारे में पूछा गया तो संदिग्ध व्यक्ति ना तो इतनी मोटी रकम का किसी प्रकार का कोई कागज दिखा पाए और ना ही पैसों को लेकर कोई सही जानकारी दी.

 आरपीएफ  के जवान ने  इसकी जानकारी अपने वरीय पदाधिकारी को देते हुए संदिग्ध व्यक्ति को 30 लख रुपए के साथ हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुटे हुए हैं वहीं पूरे मामले में पूछे जाने पर आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज यादव ने बताया कि इन दिनो ट्रेनों में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर वरीय अधिकारी के आदेश के आलोक में विशेष अभियान चलाई जा रही है ताकि रेल यात्री सुरक्षित अपनी यात्रा को पूरा कर सके. इसी क्रम में बुधवार को नई दिल्ली से सहरसा को आ रही वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन में आरपीएफ जवानों के द्वारा संदिग्ध व्यक्तियों की जांच की जा रही थी.वैशाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर बोगी में एक व्यक्ति पर आरपीएफ की टीम को संदेह हुआ जिसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई वही तालाशी के क्रम में संदिग्ध व्यक्ति के बैग से 30 लाख रुपए बरामद किया गया.   

 आरपीएफ इंस्पेक्टर मनोज यादव ने बताया कि जब संदिग्ध व्यक्ति से प्राप्त रुपए के बारे में पूछताछ की गई तो ना तो वह रुपए से संबंधित किसी तरह का कोई कागज प्रस्तुत किया और ना ही सही जानकारी ही उपलब्ध करा पाया. जिसके बाद रुपए के साथ एक व्यक्ति जो मूल रूप से मोतिहारी जिले के छपबा आजाद आलम को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है जिनसे पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Suggested News