बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल : खिताब से चूक गई पीवी सिंधु, दक्षिण कोरियाई खिलाडी ने मात्र 39 मिनट में हराया

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल : खिताब से चूक गई पीवी सिंधु, दक्षिण कोरियाई खिलाडी ने मात्र 39 मिनट में हराया

 नई दिल्ली. बाली में चल रहे बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल 2021 के फाइनल मुकाबले में भारत की स्टार बेडमिंटन खिलाडी पीवी सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी की एन सेयंग ने लगातार दो सेटों में मात देकर खिताब पर कब्जा किया. 

मात्र 39 मिनट तक चल फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु को 21-16, 21-12 से हार का सामना करना पड़ा. दक्षिण कोरियाई खिलाडी ने शुरू से ही आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया और शुरू में 4-0 की बढत ले ली. बाद में सिंधु ने वापसी करने की कोशिस की लेकिन उन्हें पहले सेट में 21-16 से हार का सामना करना पड़ा. दूसरे सेट में भी कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ और सिंधु लगातार मात खाती रही. अंततः वह दूसरा सेट भी 21-12 से हार गया. 

19 वर्षीय दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी की एन सेयंग ने पूरे गेम के दौरान लगातार शानदार खेल का प्रदर्शन बनाये रखा. वहीँ सिंधु कुछ कमजोर दिखी. वह बार बार प्रतिद्वन्द्वी के सामने कमजोर पडती दिखी और अंततः फाइनल मुकाबला हार गई. 

सिंधु इस टूर्नामेंट के फाइनल में तीसरी बार पहुची थी. हालांकि सिर्फ वर्ष 2018 में ही सिंधु को खिताबी जीत मिली थी. टोक्यो ओलिंपिक्स में ब्रॉन्ज जीतने के बाद से सिंधु लगातार हर टूर्नामेंट में खिताब से चूकती रही है. वह फ्रेंच ओपन, इंडोनेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचीं जबकि मार्च में स्विस ओपन के फाइनल में पहुंचकर वह हार गई. अब एक बार फिर बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल का खिताब भी चूक गई है. 


Find Us on Facebook

Trending News