बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में छठा स्थान लाकर जहानाबाद के वेदा ने जिले का नाम किया रौशन, परिजनों में ख़ुशी का माहौल

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में छठा स्थान लाकर जहानाबाद के वेदा ने जिले का नाम किया रौशन, परिजनों में ख़ुशी का माहौल

JEHANABAD : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आज मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया। इस दौरान बिहार में टॉप 10 छात्रों की सूची भी जारी किया गया है। इस सूची में जहानाबाद के हुलासगंज बाजार के एक छात्र वेदा ने बिहार में 6 ठा रैंक लाकर जिले का नाम रोशन किया है।


बताया जाता है कि वेद कुमार उच्च विद्यालय हुलासगंज का छात्र है। इस छात्र के पिता एक किराना दुकान चलाते हैं। वेदा एक भाई और एक बहन है। अपने घर में वेदा सबसे बड़ा है। घर में माता पिता दादा दादी और अपनी बहन के साथ रहता है। उसकी सफलता को लेकर उसके पिता बताते हैं कि बचपन से ही उनका पुत्र वेदा काफी मेधावी छात्र रहा है। उसे पढ़ने में भी काफी रूचि है।

इसी की बदौलत आज बिहार में छठा स्थान लाकर जिले का नाम रोशन किया है जो हम लोगों के लिए काफी गर्व का विषय है। वही छात्र वेदा ने बताया कि इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता दादा-दादी एवं शिक्षकों को देना चाहता हूं। जिन्होंने मुझे पढ़ने का लग्न पैदा कर इस मुकाम तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि आगे चलकर मुझे इंजीनियर की पढ़ाई करनी है और मैं सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहता हूं। 

उधर जैसे ही वेद के सफलता की खबर घर और गाँव मे लगी। उनके घर में बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। पूरे परिवार में खुशी का माहौल हो गया। आसपास के लोग उसे बधाई देने लगे और वेदा के परिजन मिठाई बांटने लगे। जैसे ही हुलासगंज बाजार में जैसे ही खबर लगी। सभी लोग खुशी से झूम उठे। वेदा के परिजन का कहना है कि वेदा के मन लगा कर पढ़ने के कारण ही यह सफलता हाथ लगी है।

जहानाबाद से गौरव की रिपोर्ट 

Suggested News