पूर्व DGP का आह्वान,अपराधी और भ्रष्टाचारी को एक नजर से देखें, समाज की बर्बादी में दोनों बराबर के गुनहगार

पूर्व DGP का आह्वान,अपराधी और भ्रष्टाचारी को एक नजर से देखें, समाज की बर्बादी में दोनों बराबर के गुनहगार

PATNA: अपराधी और भ्रष्टाचारी समाज के दुश्मन हैं। दोनों को एक नजर से देखने की जरूरत है। बिहार के पूर्व डीजीपी और देश भर के तेजतर्रार आईपीएस अफसरों में शुमार अभयानंद ने ये बातें कही हैं। पूर्व डीजीपी ने कहा कि अपराधी की बंदूक में ताकत है तो भ्रष्टाचारी के पद में । लिहाजा दोनों को एक नजर से देखें।

उन्होंने कहा कि किसी अपराधी की बंदूक में शक्ति है तो किसी भ्रष्टाचारी के पद में । बंदूक चलाने वाला अपराधी हत्या एवं अपहरण कर के पैसा कमा रहा है ।वहीं भ्रष्टाचारी पदधारक अपनी कलम से घूस कमाकर धनवान हो रहा है। इसलिए दोनों एक समान दोषी है और दोनों ही अपराधी है ।उन्होंने कहा कि दोनों श्रेणी के लोग समाज की बर्बादी में बराबर के गुनहगार हैं । अब समय आ गया है की दोनों ही प्रकार के अपराधियों को एक नजर से देखा जाए ।

भ्रष्टाचार से तबाह है देश 

बिहार की बात छोड़िए कोई भी प्रदेश घपले-घोटालेबाजों से बचा नहीं है। सभी जगह के लोग भ्रष्टाचार से कराह रहे हैं. किसी राज्य में अपराध भले ही कम या अधिक हो लेकिन सभी राज्य के लोग भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी से परेशान हैं। भ्रष्टाचारी अपने पद का दुरूपयोग कर अथाह पैसे कमा रहा है। इसलिए डीजीपी ने भ्रष्टाचारी को भी अपराधी बताया है। 


Find Us on Facebook

Trending News