बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं परीक्षा में अभ्यर्थियों ने फहराया परचम, परिजनों के साथ इलाके के लोगों ने दी बधाई और शुभकामनाएं

बिहार लोक सेवा आयोग की 67वीं परीक्षा में अभ्यर्थियों ने फहराया परचम, परिजनों के साथ इलाके के लोगों ने दी बधाई और शुभकामनाएं

पटना /बेतिया/ औरंगाबाद/बांका-  बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं. इसमें 799 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. इसमें अमन आनंद ने टॉप किया है. वहीं निकिता कुमारी दूसरे और अंकिता चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं.वहीं बांका के अमरपुर बाजार के अक्षय कुमार का चयन भी हुआ है .अक्षय ने पांचवें प्रयास में 305 वां रैंक हासिल किया है, जिससे उसे नगर कार्यपालक पदाधिकारी पद हासिल किया है. अक्षय ने आर्थिक तंगी के बावजूद ये मुकाम हासिल किया है.

वहीं औरंगाबाद दाउदनगर शहर के श्रेया कुमारी, नीमा निवासी गोपाल कुमार और रौशन कुमार ने बीपीएससी परीक्षा को क्रैक कर सफलता हासिल की है. श्रेया कुमारी को बीपीएससी में 631 रैंक प्राप्त हुआ है.उनका चयन ग्रामीण विकास पदाधिकारी के पद पर हुआ है. पहले प्रयास में ही उन्हें सफलता मिली . वहीं दाउदनगर शहर के सिनेमा हॉल के पास निवासी किराना व्यवसायी दीनानाथ प्रसाद के पुत्र रोशन कुमार ने बीपीएससी में सफलता प्राप्त की है और इनका चयन नगर कार्यपालक पदाधिकारी के पद के लिए हुआ है.इनका रैंक 761 है. 

प•चम्पारण के किसान की पुत्री ने बीपीएससी में 16 वां रैंक लाकर अपने मां पाप का नाम रौशन किया है. उनका चयन एसडीएम के लिए हुआ है. वरछाप गांव निवासी विद्याकांत पाण्डेय की पुत्री मंगला कुमारी ने बीपीएससी 2023 के घोषित परीक्षा परिणाम में 16 वीं रैंक लाकर एसडीएम पद हासिल किया है. मंगला पाण्डेय ने किसान परिवार से निकलकर बीपीएससी की परीक्षा न केवल पास की है बल्कि 16 वां रैंक हासिल करते हुए एसडीएम का पद हासिल की.

 पटना जिले  के पालीगंज अनुमंडल क्षेत्र के दो अभ्यर्थियों रवि भूषण कुमार और  मयूरी सिंह ने बीपीएससी परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है. उनकी इस सफलता पर माता-पिता के साथ इलाके के लोग खासे खुश हैं.

वहीँ खगड़िया में घर की माली हालत ठीक नहीं होने के बाद भी आंगनबाड़ी सेविका की बेटी रागिनी कुमारी की प्रतिभा दबी नहीं ,बल्कि और निखर सामने आई। तभी तो वह 67 वीं BPSC की संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के फाइनल परीक्षा में सफल हुई। वो भी अपने पहले प्रयास में। आंगनबाड़ी सेविका की बेटी रागिनी का चयन बीडीओ के पद के लिए हुआ है। इधर बेटी की सफलता पर परिजनों में जश्न का माहौल है। दरअसल रागिनी कुमारी खगड़िया जिले के महेशखूंट इंग्लिश टोला की रहने वाली है। वार्ड- 5 के आंगनबाड़ी केंद्र -171 की आंगनबाड़ी सेविका हीरा कुमारी की बेटी है रागनी। बेटी में पढ़ने की लगन देख, माता पिता ने रागिनी को पढ़ाया। पढ़ाने के दौरान घर का बजट प्रभावित होता था। बावजूद  बेटी की पढ़ाई में कोई कमी नहीं किए। बेटी की सेल्फ स्टडी और कुछ कर गुजरने की जज्बा  बीपीएससी की फाइनल परीक्षा में सफलता दिलाया। रागनी BHU से MSC की है। रागनी कुमारी की माने तो माता पिता के सहयोग, सेल्फ स्टडी और पढ़ाई में कंट्यूनिटी के बदौलत उसे सफलता मिली है।

बता दें कि 802 पदों पर नियुक्ति के लिए 29 और 31 दिसंबर 2022 को परीक्षा आयोजित की गई थी. मुख्य परीक्षा में 2104 अभ्यर्थी सफल हुए थे. इन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था. वहीं इंटरव्यू के फाइनली 799 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है. 

पटना से अमलेश, बेतिया से आशीष, बांका से चंद्रशेखर भगत, औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर और खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News