बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब जज ने पेशी के लिए 'भगवान श्रीराम' और 'लक्ष्मण' को बुलाया, पढ़िए पूरी कहानी

जब जज ने पेशी के लिए 'भगवान श्रीराम' और 'लक्ष्मण' को बुलाया, पढ़िए पूरी कहानी

N4N Desk: जज ने कोर्ट में पेशी के दौरान 'भगवान श्रीराम' और 'लक्ष्मण' को बुलाया। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की लवकुशनगर अदालत में भगवान श्रीराम और लक्ष्मण को लेकर मंदिर के दो पुजारी पेशी करने पहुंचे तो लोग आश्चर्य में पड़ गए. मंगलवार को छतरपुर जिले की लवकुशनगर कोर्ट में  में न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी अश्वनी सिंह के कोर्ट में भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियां पेशी के लिए अदालत में प्रस्तुत की गईं.

थाना गौरिहार के गांव घटरा में स्थित राम जानकी मंदिर में साल 2016 में चोरी हुई. चोरों ने विराजमान भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियां एवं चरण चौकी चुरा ली थीं.

इस संबंध में थाना गौरिहार की पुल‍िस ने इन मूर्तियों एवं चरण चौकी को बरामद कर लिया गया था. वहां से मूर्तियों को पुजारी बसंत लाल पाठक को दे द‍िया गया. मूर्ति लिए जाने के बाद पुजारी एवं गांववालों ने भगवान राम और लक्ष्मण की मूर्तियों को मंदिर में पुनः विराजमान कर दिया गया था. एडवोकेट देवराज निगम ने पूर्व पेशी में कोर्ट द्वारा मूर्तियों को न्यायालय में तलब किए जाने के लिए आदेश द‍िया था जिसकी वजह से मंगलवार को भगवान राम एवं लक्ष्मण की मूर्तियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया गया.


Suggested News