बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ बिजली चोरी का मामला, दिवाली में चोरी से घर रोशन करने में बुरे फंसे

पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ दर्ज हुआ बिजली चोरी का मामला, दिवाली में चोरी से घर रोशन करने में बुरे फंसे

DESK. बिजली चोरी करने में आम लोगों के खिलाफ मामला दर्ज होने की खबरें अक्सर आती हैं. लेकिन, अब बिजली चोरी में एक मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बिजली चोरी में किसी मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज होने का सम्भवतः यह अपने आप में एक खास मामला है. जेडीएस नेता व पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ कथित बिजली चोरी का केस दर्ज किया गया है। कुमारस्वामी पर आरोप है कि उन्होंने चोरी की बिजली का उपयोग करके दिवाली पर अपने घर को रोशन किया। बिजली विभाग ने पूर्व सीएम पर बिजली चोरी का केस दर्ज कराया है। कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व सीएम के आवास के बाहर एक खंभे से बिजली खींचे जाने का वीडियो ट्वीट किया है। कांग्रेस ने व्यंग्य कसा कि उनकी सरकार 200 यूनिट फ्री बिजली दे रही है तो कुमारस्वामी सस्ती चोरी का सहारा क्यों ले रहे?

कांग्रेस ने मंगलवार को जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के जेपीनगर स्थित आवास का वीडियो वायरल किया है। करीब एक महीना पहले कुमारस्वामी ने कांग्रेस सरकार पर कृत्रिम बिजली संकट पैदा करने का आरोप लगाया था। अब एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ कथित तौर पर चोरी की बिजली का उपयोग करके दिवाली पर अपने घर को रोशन करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला दर्ज होने से कुछ घंटे पहले, कांग्रेस ने मंगलवार को दिवाली के लिए सजावटी रोशनी के लिए बेंगलुरु के जेपी नगर में पूर्व मुख्यमंत्री के आवास के बाहर एक खंभे से बिजली खींचे जाने का एक वीडियो ट्वीट किया था। वीडियो के साथ एक व्यंग्यात्मक पोस्ट में पार्टी ने कहा कि उनकी सरकार 200 यूनिट मुफ्त बिजली के लिए गृह ज्योति योजना प्रदान कर रही है और आश्चर्य है कि एचडी कुमारस्वामी सस्ती चोरी का सहारा क्यों ले रहे हैं।

कांग्रेस ने ट्वीट कर कुमारस्वामी पर आरोप लगाया: दुनिया के सबसे ईमानदार आदमी एचडी कुमारस्वामी, दिवाली की रोशनी के लिए बिजली खींचने के लिए अपने जेपी नगर आवास को अवैध रूप से बिजली के खंभे से जोड़ रहे हैं। यह एक त्रासदी है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री बिजली चोरी का शिकार बन गए हैं। प्रिय एचडी कुमारस्वामी, हमारी सरकार घरों में 200 यूनिट मुफ्त दे रही हैए 2,000 यूनिट नहीं। अगर वे इतने हताश थे तो वे गृह ज्योति योजना के लिए आवेदन कर सकते थे।

जेडीएस नेता ने चोरी से किया इनकार : उधर, एफआईआर दर्ज होने के बाद जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने किसी भी चोरी से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि एक निजी डेकोरेटर ने लाइटों का परीक्षण करने के लिए पोल से लाइट जोड़ा था लेकिन जैसे ही उनको इस बारे में पता चला तो पोल की बजाय तार को मीटर से जोड़वा दिया। उन्होंने कहा कि अविवेक के लिए माफी मांगने के साथ उन्होंने बिजली वितरक, बैंगलोर इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी लिमिटेड (BESCOM) को नोटिस जारी करने के लिए कहा था। उन्होंने कहा कि वह जुर्माना भी अदा करेंगे। 

Suggested News