बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बहुसंख्यक एवं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के हित के लिए कराई गई जातिगत जनगणना, जदयू नेता ने कहा - मुख्यमंत्री को सबकी चिंता

बहुसंख्यक एवं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के हित के लिए कराई गई जातिगत जनगणना, जदयू नेता ने कहा - मुख्यमंत्री को सबकी चिंता

BANKA : जदयू के प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी शिशुपाल भारती शुक्रवार को अमरपुर बाजार में पार्टी कार्यकर्ता के साथ जनसंपर्क अभियान चलाया। कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में जातिगत जनगणना कराकर बहुसंख्यक आबादी एवं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों के हित में किया गया है। ताकि जिसकी जितनी आबादी उतनी उसकी भागीदारी सुनिश्चित हो सके। 

साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए योजनाओं का लाभ दिया जा सके। कहा कि भाजपा जातिगत जनगणना का प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से विरोध कर रही है। जिसका जवाब आने वाले समय में बिहार की जनता देने को तैयार हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में व्यापक रूप से धांधली की गई है। 

खासकर 18 से 25 आयुवर्ग के 50 फीसदी युवा मतदाता का मतदाता सूची में अंकित नहीं किया गया है। यह घालमेल एक साज़िश के तहत किया गया है। इसको लेकर पुनः मतदाता सूची का कार्य कर छुटे युवा मतदाता को मतदाता सूची में अंकित करने का मांग किया। कहा कि भाजपा महिला आरक्षण बिल में भी ओछी राजनीतिक कर रही है। 

बिल पास होने के बाद भी महिला को आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा। जो भाजपा के गलत मंशा को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को आगामी लोकसभा चुनाव में उसकी भागीदारी सुनिश्चित किया जाय। इस अवसर पर जदयू नेता मनीष कुमार , सब्बू भगत, रोहित सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Suggested News