सृजन घोटाले में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, बैंक मैनेजर को पटना से किया गिरफ्तार

सृजन घोटाले में  सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, बैंक मैनेजर को पटना से किया गिरफ्तार

PATNA: सृजन घोटाले में सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर नवीन कुमार साहा को गिरफ्तार किया है।  यह गिरफ्तारी पटना के आयकर गोलंबर के पास से की गई है।

13 सौ करोड़ से अधिक के सृजन घोटाले में सीबीआई दिल्ली ने बुधवार को पटना के बोरिंग केनाल रोड स्तिथ बैंक ऑफ बड़ौदा के अंचल कार्यालय के मुख्य प्रबंधक 56 वर्षीय नवीन कुमार शाह को जांच एजेंसी की विशेष अदालत में पेश किया गया।


 जानकारी के मुताबिक नवीन के खिलाफ सीबीआई कोर्ट ने 15 जुलाई को गिरफ्तारी वारंट जारी कर रखा था जिसके बाद गिरफ्तारी की गई है। बुधवार  को  गिरफ्तार करने के बाद सीबीआई ने नवीन साहा को  कोर्ट में पेश किया इसके बाद सीबीआई कोर्ट ने नवीन को 5 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

घटना के वक्त आरोपी तो भागलपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में वरीय प्रबंधक के पद पर तैनात थे। आरोपित मूल रूप से बांका जिले के निवासी हैं।  सीबीआई ने आरोपित को मंगलवार की शाम पटना में गिरफ्तार किया था।  इसके पूर्व इसी मामले में सीबीआई ने तमिलनाडु के शिवगंगा जिला स्थित इंडियन बैंक के जोनल ऑफिस में मुख्य प्रबंधक 46 वर्षीय देव शंकर मिश्रा को सीबीआई की विशेष अदालत में 2 अगस्त को पेश किया गया था, तब से वह जेल में हैं। आरोपित मिश्रा पटना के दानापुर के गोला रोड स्थित बैंक कॉलोनी की गली संख्या 8 के निवासी हैं।

उन्हें सीबीआई दिल्ली ने 31 जुलाई को कार्यालय से गिरफ्तार किया था मामले में सीबीआई ने साहा सहित 13 आरोपियों के खिलाफ 16 फरवरी 2018 को आरोपपत्र एजेंसी की विशेष अदालत में दायर किया था। सृजन घोटाले में जिनके खिलाफ आरोपपत्र है।उनमें  स्थित इंडियन बैंक के जोनल ऑफिस के चीफ मैनेजर देव शंकर मिश्रा भागलपुर स्थित जिला परिषद के तत्कालीन मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रभात कुमार सिन्हा और तत्कालीन राकेश कुमार जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

बता दें कि  1 महीने के भीतर यह दूसरी बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आरेस्टिंग सीबीआई दिल्ली की टीम की तरफ से हुई है।  नवीन कुमार साहा पटना के बोरिंग रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत हैं।

Find Us on Facebook

Trending News