बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राबड़ी देवी के आवास से निकली सीबीआई टीम, चार घंटे से ज्यादा चली पूछताछ, CBI का चौंकाने वाला खुलासा

राबड़ी देवी के आवास से निकली सीबीआई टीम, चार घंटे से ज्यादा चली पूछताछ, CBI का चौंकाने वाला खुलासा

पटना. राबड़ी देवी के आवास पर सोमवार सुबह से पहुंची सीबीआई टीम दोपहर बाद निकल गई. सीबीआई अधिकारियों की टीम ने राबड़ी आवास से बाहर आकर जो खुलासे किए वह चौंकाने वाले रहे. सीबीआई ने कहा कि उनके द्वारा राबड़ी देवी के यहां छापेमारी नहीं की गई थी. यह राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए हुआ. खुद राबड़ी देवी ने ही सीबीआई को पूछताछ के लिए अपने यहां बुलाया था. उन्होंने बताया कि सीबीआई के समन के बाद राबड़ी देवी ने पूछताछ के लिए 6 मार्च का समय दिया था. उनके अनुरोध के अनुरूप ही सीबीआई की टीम आज राबड़ी आवास पहुंची और करीब 4 घंटों तक राबड़ी देवी से पूछताछ हुई. 

इसके पहले सीबीआई की करीब 12 सदस्यीय टीम ने एक साथ 3 से 4 गाड़ियों से पटना में राबड़ी आवास पर आई. सुबह करीब 10 बजे से दोपहर  2 बजे तक सीबीआई की टीम राबड़ी आवास में रही. हालांकि इस दौरान उनके बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वहां नहीं थे.

लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था.मामले में राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद यादव , उनकी दो बेटियां (मीसा भारती और हेमा यादव) के अलावा 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर हैं. आरोप पत्र के मुताबिक लालू ने बिना विज्ञापन के ग्रुप डी में 12 लोगों को नौकरी दी. इसके बदले आवेदकों की जमीन लिखवाई. जमीन का कुल रकबा करीब 1,05,292 वर्गफुट है. 

सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहने के दौरान आवेदकों को पहले अस्थाई नौकरी दी जाती थी. इस दौरान जब जमीन का सौदा पक्का हो जाता था तब नौकरी को स्थाई कर दिया जाता था. इसी मामले में 15 मार्च को लालू यादव, राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की पेशी भी होनी है.


Suggested News