आज से बोर्ड परीक्षा शुरू, स्टूडेंट्स को फॉलो करने होंगे ये 6 नियम

आज से बोर्ड परीक्षा शुरू, स्टूडेंट्स को फॉलो करने होंगे ये 6 नियम

Desk: आज से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है, जो स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनके लिए सीबीएसई की चेयरपर्सन अनीता करवाल ने कुछ नियम बताए हैं, जिनका पालन हर बच्चे और  माता- पिता को करना चाहिए.

1. परीक्षा केंद्र:  छात्र और माता- पिता का सलाह दी जाती है कि परीक्षा से पहले परीक्षा केंद्र के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें. इसके लिए आप ‘exam center locator app’से भी मदद ले सकते हैं.

2. यूनिफॉर्म:  परीक्षा के दौरान स्टूडेंट्स को पूरी स्कूल यूनिफॉर्म  में आने की हिदायत दी जा रही है. किसी भी स्टूडेंट्स को अधूरी यूनिफॉर्म में नहीं आना है. साथ ही अपने साथ आईडी कार्ड रखें.

3. टाइमिंग: परीक्षा का आयोजन 10 बजे होगा, ऐसे में स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है वह 15 मिनट पहले  9:45 तक परीक्षा केंद्र पहुंच जाएं.

4. अच्छा खाना पीना: परीक्षा से एक दिन पहले और परीक्षा केंद्र आने से पहले स्टूडेंट्स हल्का खाना ही खाए, कुछ भी तला हुआ खाना खाने से बचें. माता- पिता इस बात का खास ध्यान रखें की बच्चे ने पूरी नींद ली है या नहीं.

5. चीजों पर रोक:   स्टूडेंट्स अपने साथ पर्स, मोबाइल, चैन, मेटल का सामान आदि लेकर नहीं जा सकते हैं.


6. नियम का पालन करें:   परीक्षा के दौरान छात्रों को जो नियम बताए जाएंगे उनका पालन करना अनिवार्य है. ऐसे में जो नियम परीक्षा केंद्र में बताए जाएं उन्हें ध्यान से सुनें.

Find Us on Facebook

Trending News