बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हिंसा के दो दिन पहले गायब कर दिए गए थे सीसीटीवी कैमरे, शिकायत के बाद भी नहीं दिया गया ध्यान

हिंसा के दो दिन पहले गायब कर दिए गए थे सीसीटीवी कैमरे, शिकायत के बाद भी नहीं दिया गया ध्यान

BIHARSHARIF/NALANDA : बिहारशरीफ में रामनवमी के दिन हुई हिंसा के बाद अब स्थिति सामान्य होने लगी है। इंटरनेट सेवा फिर से बहाल  कर दी गई है। वहीं आज से शिक्षण संस्थानों के खुलने की बात कही जा रही है। साथ ही हिंसा को लेकर पुलिस की कार्रवाई भी लगातार जारी है। इन सबके बीच उपद्रव कांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। लहेरी थाना क्षेत्र के संवदेनशील इलाका गगनदीवान मोहल्ले में लगे स्मार्ट सिटी के सीसीटीवी कैमरे को उपद्रव के दो दिन पहले गायब कर दिया गया था। इसका खुलासा वार्ड संख्या 39 के पूर्व वार्ड पार्षद सह पार्षद प्रतिनिधि जमील अख्तर ने किया है। 

शांति समिति की बैठक में की थी चर्चा

पूर्व पार्षद ने बताया कि निगम के अधिकारियों से इसकी शिकायत की थी। शांति समिति की बैठक में भी इस मामले को उठाया। किसी भी अधिकारी ने इस विषय पर जवाब नहीं दिया। न ही इसकी जांच कराना मुनासिब समझा। कैमरा किसने गायब किया इसका खुलासा नहीं हो सका है। चर्चा है कि सुनियोजित साजिश के तहत उपद्रवियों ने कैमरा गायब किया है। 

वहीं वार्ड 23 पार्षद प्रतिनिधि दिलीप कुमार ने बताया कि उन्होंने भी कैमरा गायब होने का मामला बैठक में उठाया था। अंदेशा है कि किसी ने सुनियोजित योजना के तहत कैमरा गायब किया। इसकी गहनता से जांच होनी चाहिए।

इधर, फुटेज के आधार पर पुलिस उपद्रव के आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी है। रविवार तक गिरफ्तार आरोपियों की संख्या 140 हो गई। इधर सोमवार से दुकानें व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान सुबह 6 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी। इसी तरह स्कूल-कॉलेजों में भी पढ़ाई होगी। शिक्षण संस्थानों में पढ़ाई चार बजे तक होंगी। कोचिंग व ट्यूशन संस्थान बंद रहेंगे। डीएम ने शांति समिति के सदस्यों के अनुरोध पर विचार के बाद यह आदेश दिया है। 

मास्टरमाइंड की तलाश 

 स्टेट साइबर सेल की टीम बिहारशरीफ पहुंचकर उपद्रव के मास्टरमाइंड की टोह लेने में जुट गई है। सूत्रों की मानें तो मोबाइल सीडीऔर और कॉल डिटेल की जांच से मास्टरमाइंड तक पहुंचने का रास्ता साफ होता दिख रहा है। सोशल मीडिया के डिलिट मैसेज को भी टीम पढ़ रही है। चर्चा है कि सफेदपोश के साथ कई ओहदेदार की भी गर्दन फंस सकती है।


Suggested News