बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में जश्न का माहौल, गया में भंडारा तो भागलपुर में जुलूस का हुआ आयोजन

रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में जश्न का माहौल, गया में भंडारा तो भागलपुर में जुलूस का हुआ आयोजन

BHAGALPUR : अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां देशभर में रामोत्सव मनाया जा रहा है। वहीं भागलपुर में सोलंकी डिफेंस एकेडमी द्वारा एक भव्य जुलूस निकाला गया। जहां श्रीराम के जयघोष नारे के साथ सोलंकी डिफेंस एकेडमी के निदेशक सहित काफी संख्या में छात्र-छात्राएं जुलूस में शामिल थे। 

बैंक काॅलोनी से निकलकर मानिक सरकार चौक होते हुए घंटाघर चौक से सोलंकी डिफेंस एकेडमी कार्यालय आदमपुर में जुलूस का समापन हुआ। इस दौरान सोलंकी डिफेंस एकेडमी के निदेशक रंजीत कुमार सोलंकी ने कहा कि श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां देशभर में रामोत्सव मनाया जा रहा है। देशवासी खुशी के माहौल में झूम रहे हैं। इसी क्रम में भागलपुर में सोलंकी डिफेंस एकेडमी द्वारा श्रीराम के आगमन को लेकर आपार खुशियों के साथ जुलूस निकाला गया।

वहीँ गया में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में जश्न माहौल है। मर्यादा पुरुष की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गया शहर में कई जगहों पर भाव भंडारा एवं राम जी के नारे से भक्तिमय में माहौल हो गया है। इसको लेकर गया में गया पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, अति संवेदनशील इलाकों में भी सुरक्षा की दृष्टि कौन से पुलिस बल की तैनाती एवं वीडियोग्राफी के जरिए नजर रखी जा रही है। 

सुरक्षा के संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि राम जी की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हम लोग आज पूरे शहर में फ्लैग मार्च निकालकर शांति व्यवस्था कायम रखना के लिए लोगों से अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुष रामजी की प्राण प्रतिष्ठा आज हुई है। लोगों से अपील करेंगे की अपने-अपने मर्यादा में ही रहकर शांतिपूर्ण माहौल में खुशी मनाएं।

भागलपुर से बालमुकुन्द और गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News