कोचिंग संस्थान में सेल टैक्स विभाग की टीम ने मारा छापा कोचिंग संचालकों में मचा हड़कंप

 कोचिंग संस्थान में सेल टैक्स विभाग की टीम ने मारा छापा कोचिंग संचालकों में मचा हड़कंप

JAHANABAD :  बड़ी खबर जहानाबाद से है जहां सेल टैक्स की टीम ने एक कोचिंग संस्थान में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान कई गड़बड़ियां पाई गयी।

 मामला नगर थाना क्षेत्र के मलहचक मोड़ स्थित मिश्रा फिजिक्स क्लासेज का है। इस दौरान कोचिंग संचालक राकेश मिश्रा से गहन पूछताछ की और आवश्यक अभिलेख मांगे। जिसमें जीएसटी टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। फिलहाल सेल टैक्स के अधिकारी ने कोचिंग के तमाम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी हुई है। वही इस छापेमारी से कोचिंग संचालकों में हड़कंप मच गया है। कई कोचिंग संचालक अपनी अपनी कोचिंग बंद कर फरार हो गए है।

 कोचिंग संचालक राकेश मिश्रा ने बताया कि वह पिछले तीन सालों से कोचिंग चला रहे है। दिनभर में पांच बैच चलते है जिसमें हजारों छात्र छात्राएं पढ़ने आती है। रजिस्ट्रेशन और जीएसटी के सवाल उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस में है लेकिन अभी तक नही हुई और न ही उसके पास जीएसटी नंबर है। 

इधर छापेमारी करने आई सेल टैक्स के अधिकारियों ने बताया कि जीएसटी को लेकर छापेमारी की जा रही है। छापेमारी के दौरान कोचिंग के छात्र छात्राओं का नामांकन समेत अन्य अभिलेखों की जांच पड़ताल की जा जा रही है। सेल टैक्स की टीम ने कोचिंग संचालक से छात्रों का ब्यौरा तलब किया और आवश्यक पूछताछ की। 

फिलहाल अभी कार्रवाई चल रही है। उन्होंने बताया कि गुड्स एंड सर्विस टैक्स के अंतर्गत कोचिंग संस्थानों को भी टैक्स भुगतान करना है लेकिन जहानाबाद जिले में अब तक किसी भी कोचिंग संस्थान के द्वारा रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है और ना ही टैक्स का भुगतान किया जा रहा है ।

Find Us on Facebook

Trending News