केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची धनबाद, सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर का लिया जायजा

केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची धनबाद, सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर का लिया जायजा

DHANBAD : भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय केंद्रीय टीम कोयलांचल के दौरे पर पहुंची है. जिसमे आईसीएमआर भुवनेश्वर से डॉ. अमरेन्द्र महापात्रा, लेडी हार्डिंग अस्पताल नई दिल्ली से डॉ. पूर्णिमा तिवारी और राम मनोहर लोहिया अस्पताल से  डॉ. तपन राय शामिल है. ये टीम दो दिवसीय दौरे पर है. 

इस दौरान टीम धनबाद के कोविड 19 अस्पताल और कोविड केयर सेंटर का जायजा लेगी. इसके अलावा धनबाद सिविल सर्जन कार्यालय, पीएमसीएच, सेंटर हॉस्पिटल आदि का निरीक्षण करेंगे. सिविल सर्जन के साथ बैठक कर यहां अस्पतालों की सुविधा एवं व्यवस्था की जानकारी लिया. 


धनबाद जिले में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अब तक किए जा रहे उपायों पर अपनी रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को सौंपेंगे. इनके रिपोर्ट के आधार पर ही केंद्र से राज्य को और सहायता अनुदान मिलने की उम्मीद है. केंद्रीय टीम झारखंड में बढ़ रहे कोरोना के संक्रमण का दर और मृत्यु दर से चिंतित है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य  विभाग ने कहा की धनबाद सदरअस्पताल स्थित कोविड केयर सेण्टर का निरक्षण किया. जिसके बाद टीम के सदस्य डॉ. अमरेंद्रमहापात्रा ने कहा की सदरअस्पताल स्थित 100 बेडकोविड केयर सेण्टर में सुविधा ठीक मिली है. यहाँ तैनात डाक्टरों कोकई दिशा निर्देश दिया गया है. 

धनबाद से अजय उपाध्याय 

Find Us on Facebook

Trending News