चेयरमैन सैयद अफजल अब्बास ने किया विभिन्न वक़्फ़ स्टेट की जांच, दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

चेयरमैन सैयद अफजल अब्बास ने किया विभिन्न वक़्फ़ स्टेट की जांच, दोषियों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

PATNA: बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफजल अब्बास ने आज पटना के विभिन्न वक़्फ़ स्टे्टों की जांच की जिसमें कई गड़बड़ियां पाई गई।    गैर-कानूनी तरीके से निर्माण कार्य किए गए हैं। पटना की शाही संगी मस्जिद वक़्फ़ स्टेट में किए गए गैरकानूनी निर्माण कार्यों पर रोक लगाई गई है। इसमें तालाबंदी कर दिया गया है। 

कर्नल कल्बे अली खान वक्फ स्टेट पत्थर की मस्जिद इमाम बाड़ा में गैराज पाया गया है। जबकि यह धार्मिक स्थल है और लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है। इसलिए 24 घंटे के अंदर गैराज खाली करने का आदेश दिया गया है। अल्ताफ हुसैन वजीहुन्नीसा बेगम वक़्फ़ स्टेट की भी जांच की गई और वहां गैरकानूनी तरीके से रह रहे लोगों को बोर्ड से एग्रीमेंट कराने को कहा गया है। नादिर अली वक़्फ़ स्टेट में भी निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिस पर तत्काल रोक लगा दी गई है। मुल्ला शादमान वक्फ स्टेट में काफी बदहाली पाई गई है और वहां के इंतजामात  ठीक नहीं पाए गए है। 

जिसे बोर्ड में बैठक कर रखा जाएगा। उस पर विचार विमर्श भी किया जाएगा। अमीरी बेगम वक़्फ़ स्टेटे चाँद कॉलोनी में अनेक गैर क़ानूनी  निर्माण कार्य की भी जांच की जाएगी। साथ ही गैरकानूनी निर्माण करने वालों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कर्नल कल्बे अली खां वक़्फ़ स्टेट नौजा कटरा में भी जालसाजी करके पैसे की उगाही की गई है। इसके साथ ही नाजायज निर्माण कार्य कराया गया है। जिसके लिए एसपी को पत्र भेजा गया है। खुर्शीद हसनैन वक़्फ़ स्टेट में नाजायज कब्जा बरकरार है और इसे आजाद कराने की कार्रवाई की जाएगी। यह बातें शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अफजल अब्बास ने सभी वक्फ स्टेटों की जांच-पड़ताल करने के बाद कही है। 

इस मौके पर बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी सैयद आरिफ रजा जिला कमेटी के सचिव एवं जदयू के वरिष्ठ कार्यकर्ता भी मौके पर मौजूद थे। बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफजल अब्बास ने न्यूज4नेशन से खास बतचीत में कहा कि आगे भी यह अभियान जारी रहेगा। अभियान के तहत गैर कानूनी तरीके से निर्माण करने वालों पर सख्त से सख्त कार्यवाई की जाएगी। बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफजल अब्बास ने यह भी कहा कि पूरे अभियान की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी जाएगी। 

Find Us on Facebook

Trending News