बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चैती छठ : पटना के गंगा घाटों पर डूबते सूर्य को व्रतियों ने अर्घ्य, प्रशासन के रोक के बावजूद नदी में चलते दिखे नाव

चैती छठ : पटना के गंगा घाटों पर डूबते सूर्य को व्रतियों ने अर्घ्य, प्रशासन के रोक के बावजूद नदी में चलते दिखे नाव

PATNA : नहाए खाए से शुरू हुए चैती छठ का आज तीसरा दिन है। इस दिन डूबते सूर्य को अर्घ्य देने को लेकर पटना के कई गंगा घाटों पर लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। सोमवार सुबह चौथे दिन उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ पर्व का समापन होगा। वहीं छठ पूजा के दौरान जमकर प्रशासन के आदेश की धज्जियां उड़ाई गई।

लोक आस्था और सू्र्य उपासना के पर्व चैती छठ के तीसरे दिन रविवार को पहला अर्घ्य दिया गया। शाम के समय डूबते भगवान सूरज को गागा घाट के किनारे जल चढ़ाया जा रहा है। राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में गंगा तट से लेकर विभिन्न जलाशयों के किनारे सैकड़ों श्रद्धालुओं ने अस्त होने वाले भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया ।जिसकी व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा किया गया। चार दिनों तक चलने वाले इस अनुष्ठान के अंतिम दिन सोमवार को व्रती सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य अर्पित करेंगे। और व्रत की समाप्ति कर अपने अनुष्ठान को व्रतियां पूरा करेंगे।

वहीं जिला प्रशासन ने चैती छठ महापर्व की तैयारियों में कोई कमी नहीं रखी थी। जिसके कारण व्रतियों को घाट तक आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा।

जिला प्रशासन के रोक का नहीं दिखा असर

दीघा स्थित पीपापुल घाट पर सैकड़ों के संख्या में लोगों ने गंगा में डूबते सूर्य की उपासना की है। वहीं इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा बनाए नियमों का उल्लंघन करते नाव का परिचालन सामान्य रूप से देखा गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि प्राइवेट नाव जिला प्रशासन के नाक के नीचे धड़ल्ले से बेखौफ परिचालन कर रहे हैं।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News