बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चाणक्य आईएएस ऐकडमी ने की छात्रवृति परीक्षा की तिथि की घोषणा, इच्छुक छात्र ऐसे कराएं पंजीकरण...

चाणक्य आईएएस ऐकडमी ने की छात्रवृति परीक्षा की तिथि की घोषणा, इच्छुक छात्र ऐसे कराएं पंजीकरण...

PATNA: सिविल सेवाओं के क्षेत्र में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए, चाणक्य आईएएस एकेडमी ने आगामी छात्रवृत्ति परीक्षा की घोषणा कर दी है। यह परीक्षा आगामी 7 जनवरी को दोपहर 12 बजे से आयोजित की जाएगी। यह परीक्षा मेधावी उम्मीदवारों की पहचान करने और उनको प्रोत्साहित करने के उदेश्य से आयोजित की जा रही है, ताकि प्रतिष्ठित सिविल सेवाओं में प्रवेश के उनके सपनों को साकार करने का मार्ग प्रशस्त किया जा सके।

7 जनवरी 2024  के लिए निर्धारित छात्रवृत्ति परीक्षा, इच्छुक उम्मीदवारों को अपनी क्षमता दिखाने और अपनी सिविल सेवाओं की तैयारी के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करेगी। भावी नौकरशाहों को तैयार करने में अग्रणी, चाणक्य आईएएस एकेडमी, प्रतिभा का पोषण करने और ऐसे व्यक्तियों के विविध समूह को बढ़ावा देने में विश्वास करती है जो राष्ट्र के लिए सार्थक योगदान दे सकते हैं।

यह पहल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच को लोकतांत्रिक बनाने और इसे विभिन्न पृष्ठभूमि के छात्रों के लिए सुलभ बनाने की चाणक्य आईएएस ऐकडमी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। छात्रवृत्ति परीक्षा सिविल सेवा परीक्षा से संबंधित कई विषयों और टॉपिक्स को कवर करेगी, जिससे उम्मीदवारों की योग्यता और ज्ञान का व्यापक मूल्यांकन सुनिश्चित होगा। इच्छुक उम्मीदवार 7303763226 के माध्यम से छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए पंजीकरण करा सकते है। 

ऐकडमी सभी योग्य उम्मीदवारों को इस अवसर का लाभ उठाने और राष्ट्र की सेवा करने के अपने सपने के करीब एक कदम आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है। ज्ञातव्य हो की चाणक्य आईएएस एकेडमी विगत 30 वर्षों से सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करवाने वाली देश की सबसे बड़ी संस्था है व यूपीएससी परीक्षाओं में  संस्थान अब तक 5200 से अधिक छात्रों के चयन में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को निभा चुका है।

Suggested News