बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चन्द्रयान 3 की सफलता पर बॉलीवुड की नजर, "मिशन मंगल" के निर्देशक ने किया फिल्म निर्माण का ऐलान

चन्द्रयान 3 की सफलता पर बॉलीवुड की नजर, "मिशन मंगल" के निर्देशक ने किया फिल्म निर्माण का ऐलान

N4N DESK : कल शाम 6 बजकर 2 मिनट पर चंद्रयान 3 ने चन्द्रमा पर सफल लैडिंग कर ली है। इसको लेकर विश्व के अलग अलग देश इसरो के वैज्ञानिको के बधाई डे रहे हैं। इस लैंडिंग के साथ ही भारत विश्व का चौथा देश बन गया है। जिसके कदम चाँद की जमीन पर पड़े हैं। उधर चन्द्रयान 3 की सफलता के बाद अब इस अभियान पर बॉलीवुड में फिल्म बनाने की होड़ लग गयी है। हालाँकि इसकी अभी तक घोषणा नहीं की गयी है की कौन इस विषय पर कब फिल्म बनाएगा।

लेकिन एक अखबार को दिए गये इंटरव्यू में 'मिशन मंगल' बनाने वाले डायरेक्टर जगन शक्ति ने 'चंद्रयान 3’ पर फिल्म बनाने का ऐलान कर दिया है। हालाँकि जगन शक्ति ने सिर्फ इतना ही कहा है की वह इस मौके को जाने नहीं देंगे। उन्होंने कहा की इस वक्त फिल्म की कहानी पर विचार कर रहा हूं। 

उन्होंने कहा की कहानी तय करने से पहले अपनी बड़ी बहन से इनपुट लूंगा। जो ISRO में सीनियर साइंटिस्ट हैं। उम्मीद करता हूं कि 'मिशन मंगल' की टीम के साथ ही 'चंद्रयान-3' पर फिल्म बनाऊं। यह भी बताया जा रहा है की मुंबई के इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA), प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया और इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स काउंसिल (IFTPC) के कार्यालयों में विभिन्न निर्माताओं और प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म के नाम को रजिस्टर कराने के लिए आवेदन दिया है। 

हालांकि, इनमें से कुछ ही निर्माताओं को फिल्म बनाने की परमिशन दी जाएगी। यदि सहमती बन जाती है तो आनेवाले कुछ ही दिनों में देश के लोगों को चंद्रयान 3 पर फिल्म देखने को मिलेगी। 


Suggested News