जाप नेता राजू दानवीर ने दी नए साल की बधाई, कहा- नूतन वर्ष में सरकार को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर काम करने की है जरूरत

जाप नेता राजू दानवीर ने दी नए साल की बधाई, कहा- नूतन वर्ष में सरकार को शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर काम करने की है जरूरत

NALANDA : जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने आज हिलसा बाजार स्थित महाकाली मंदिर में नववर्ष 2023 के पावन अवसर पर पूजा – अर्चना की। इस दौरान उन्होंने माँ काली से देश – प्रदेश की खुशहाली की कामना की और मानव कल्याण के लिए भी प्रार्थना की। इससे पहले उन्होंने करायपरशुराय प्रखण्ड के चौरासी ग्राम अंतर्गत राणावत खेलकूद प्रतियोगिता का भी विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने इस प्रतियोगिता की आयोजकों सोनू सिंह, नीरज कुमार, बिपिन कुमार, डी कुमार, एन चक्रवर्ती, एस राणावत आदि लोगों का आभार व्यक्त किया। 


इसके बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए राजू दानवीर ने कहा कि नया साल सबके लिए खुशहाली लेकर आए। प्रदेश की जनता का कल्याण हो। ये तभी संभव है, जब यहाँ शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की व्यवस्था दुरुस्त होगी। उन्होंने कहा कि नया साल है। नई सरकार है। इस सरकार को प्रदेश की जनता की अपेक्षाओं के अनुसार शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार पर बेहतर काम करने की जरूरत है। बीते साल में शिक्षा की बदहाली उभरकर सामने आई। पेपर लीक हो या शिक्षकों के लगातार होते आंदोलन और यूनिवर्सिटी की चौपट पठन-पाठन व्यवस्था। इन चीजों ने बिहार की शिक्षा को रसातल में डाल रखा है। वही बात करें अगर स्वास्थ्य व्यवस्था की तो अस्पताल में दवाओं की कमी, कोरोना में बेड के लिए हाहाकार और आए दिन अस्पताल की व्यवस्था ने प्रदेश की मेडिकल स्थिति को भी बद से बदतर बना दिया है। वही बेरोजगारी इस कदर चरम पर है कि लोग घर में बैठे हैं और हताश और निराश हो रहे हैं ऊपर से महंगाई की मार से युवाओं का भविष्य अंधकार में हो गया है।   उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश की सरकार और व्यवस्था में शामिल लोगों को संकल्प लेकर काम करना चाहिए। 

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार को भी जनता के हित में काम करने की सलाह दी। कहा कि केंद्र सरकार ने बीते 9 सालों में अपने मित्रों के लिए काम किया और देश की जनता से मुंह मोड़ लिया। यही वजह है कि आज युवा बेरोजगार हैं। किसान परेशान हैं। व्यापारी हलकान हैं। देश में नफरत की खेती बंद कर सही मायने में सबका साथ – सबका विकास का संकल्प लें और उसे जमीन पर उतारें, न कि सबका साथ – मित्रों का विकास, जो आज तक करते आए हैं। 

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस नूतन वर्ष में भी पप्पू यादव के मार्गदर्शन में सेवा और संघर्ष की मुहिम में लगी रहेगी। जन अधिकार युवा परिषद का हर एक सदस्य अपने कर्तव्यों का निर्वहन पूरी निष्ठा के साथ करते रहेंगे और जनहित की राजनीति को सफल बनाने का काम करेंगे।

रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News