बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मध्य प्रदेश में चार्टर विमान हुआ क्रैश, महिला प्रशिक्षु पायलट सहित इंस्ट्रक्टर की हुई मौत

मध्य प्रदेश में चार्टर विमान हुआ क्रैश, महिला प्रशिक्षु पायलट सहित इंस्ट्रक्टर की हुई मौत

DESK :  खबर मध्य प्रदेश के बालाघाट से जुड़ी हुई है। जहां शनिवार को ट्रेनिंग में इस्तेमाल होनेवाला विमान दुर्घटनाग्रस्त  हो गया। इस हादसे में दो पायलटों की मौत हो गई, जिनमें से एक महिला प्रशिक्षु पायलट, जबकि दूसरा इंस्ट्रक्टर बताया जा रहा है।

एक पायलट का मिला शव

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बालाघाट के किरनापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम भक्कूटोला के घने जंगल में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। विमान हादसे में मारे गए दो पायलटों में से एक का शव बरामद हो गया है, जबकि दूसरे पायलट के शव को तलाशा जा रहा है। घटना स्थल से आए वीडियो फुटेज में मलबे में एक व्यक्ति का शव दिखाई दे रहा है। हालांकि, यह हादसा किस वजह से हुआ ? अभी इसकी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।

मामले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (नक्सल) आदित्य मिश्रा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली है कि किरनापुर के भक्कूटोला में ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। पुलिस बल मौके के लिए रवाना हो गए।

महाराष्ट्र का है विमान

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में दुर्घटनाग्रस्त प्लेन पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में संचालित फ्लाई स्कूल का है, जिसके ट्रेनर चार्टर विमान में ये हादसा हुआ है। घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ लगी है। साथ ही मौके पर पुलिस अधिकारियों व टीम द्वारा जांच की जा रही है।

दो दिन बाद जिले में सीएम करनेवाले हैं दौरा

उल्लेखनीय है कि 20 मार्च दिन सोमवार को किरनापुर से लगे लांजी तहसील में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम में शामिल होने बालाघाट पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री के बालाघाट आगमन से पहले पड़ोसी तहसील किरनापुर के जंगल में प्लेन क्रैश होने की बड़ी घटना से पुलिस भी पहले से ज्यादा अलर्ट है।

Suggested News