बायोमेट्रिक मशीन की आड़ में ठगी : वोट देने के बाद महिलाओं के अकाउंट से रुपये गायब, जांच की उठी मांग

बायोमेट्रिक मशीन की आड़ में ठगी : वोट देने के बाद महिलाओं के अकाउंट से रुपये गायब, जांच की उठी मांग

पूर्णिया. जिले में 29 तारीख को वोट देने गयी महिलाओं के अकाउंट से राशि गबन का मामला सामने आया है. यह मामला बायसी प्रखंड अंतर्गत चोपड़ा पंचायत के रेहुआ गांव के वार्ड संख्या 8, 6 और 4 में अधिकतर देखा गया है. बतया जा रहा है कि दर्जन भर महिलाओं ने बायोमेट्रिक फिंगर से वोट डाला था. तब से ही दर्जनों भर महिलाओं के अकाउंट से पैसे कट गये.

महिलाएं आनन फानन में चोपड़ा पंचायत के पूर्व मुखिया जावेद इकबाल के पास पहुंची. इसके बाद सभी को लेकर सीमलवाड़ा शाखा कैनारा बैंक पहुंचे, जहां प्रबंधक सभी का स्टेटमेंट निकाला. पता चला कि किन-किन तारीखों में कितनी राशि बारी-बारी से निकाली गई है. पूर्व मुखिया सह निवर्तमान मुखिया संघ अध्यक्ष जावेद इकबाल ने जिलाधिकारी और बायसी प्रशासन से जांच कर गरीब महिलाओं को राशि वापस कराने की मांग की है.

पीड़ित महिलाओं ने बताया कि वो लोग गरीब है, पति बाहर से राशि भेज रहे थे. जब वो लोग किसी कार्य को लेकर राशि निकालने आए तो मालूम चला कि खाता से राशि गायब हो गई है. इस मामले की खबर पूरे पंचायत में आग की तरह फैल गई. सब आपस में अपने पासबुक को लेकर शाखा पहुंचकर अकाउंट को अपडेट कराने में लगे हैं.

Find Us on Facebook

Trending News