बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पदभार संभालते ही एक्शन में दिखे छपरा डीएम, प्रखंड और अंचल कार्यालय परिसर का किया निरीक्षण, कर्मियों में मचा हड़कंप

पदभार संभालते ही एक्शन में दिखे छपरा डीएम, प्रखंड और अंचल कार्यालय परिसर का किया निरीक्षण, कर्मियों में मचा हड़कंप

CHHAPRA: छपरा के नए जिलाधिकारी संजय भारद्वाज कार्यभार संभालने के साथ ही एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने गुरुवार को छपरा के प्रखंड और अंचल परिसर का निरीक्षण किया। इस निरीक्षण में परिसर में सफाई की कमी पाई गई। कार्यालय में रखे अभिलेखों पर भी गंदगी पायी गयी। इससे नाराज जिलाधिकारी ने कार्यालय कक्षों एवं प्रखंड परिसर की साफ-सफाई करवाने की सख्त निर्देश दिया। साथ ही कार्यालय में अवांछित तत्वों के प्रवेश पर तत्काल रोक लगाने का भी निर्देश दिया। 

इस संबंध में जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिला के सभी कार्यालयों में निर्धारित समय पर पदाधिकारियों एवं कर्मियों की उपस्थिति हर हाल में सुनिश्चित करवाई जाए। लापरवाह पदाधिकारी एवं कर्मियों पर सख्त अनुशासनिक कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गयी।

 जिलाधिकारी के द्वारा अंचल एवं प्रखंड कार्यालय में कार्यरत सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों का पहचान पत्र बनवाने का निदेश दिया गया। साथ ही नाम, पदनाम एवं फोटोग्राफ्स के साथ कार्यालय से बाहर बोर्ड लगवाकर पदाधिकारी एवं कर्मियों का नाम अंकित कराने का भी निदेश दिया गया।

 इसी क्रम में जिलाधिकारी के द्वारा परिसर में उपस्थित लोगों की समस्याओं को भी सुना गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर, छपरा को विभागीय निदेश के आलोक में अपात्र एवं अयोग्य लाभूकों का राशन कार्ड निरस्त करते हुए योग्य एवं जरुरतमंद लाभूक परिवार का राशन कार्ड बनाने का निदेश दिया गया। प्रखंड विकास पदाधिकारी को क्षेत्र में भ्रमण कर पेंशन से संबंधित हर तरह के समस्याओं को समाधान करने का निदेश दिया गया।

Suggested News