एमबीबीएस इन्टर्न और स्नातकोत्तर छात्रों को भी मिलेगी प्रोत्साहन राशि: मंगल पांडेय

एमबीबीएस इन्टर्न और स्नातकोत्तर छात्रों  को भी मिलेगी प्रोत्साहन राशि: मंगल पांडेय

PATNA : स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना काल में मरीजों की सेवा में लगे मेडिकल के स्नातकोत्तर छात्रों एवं एमबीबीएस इन्टर्न को भी एक माह के मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जायेगी. उन्होंने कहा कि मंत्रिपरिषद् ने आज इसकी मंजूरी दे दी. इसपर राज्य सरकार का 8.83 करोड़ का संभावित खर्च आयेगा. मानदेय का आधार 01 अप्रैल 2020 का होगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने स्नातकोत्तर छात्रों और एमबीबीएस इन्टर्न की इस वैश्विक महामारी में महती भूमिका को देखते हुए इन्हें भी प्रोत्साहन राशि दिये जाने संबंधी प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा था. 

उस प्रस्ताव पर विचारोपरान्त मंत्रिपरिषद् ने प्रोत्साहन राशि देने के प्रस्ताव पर अपनी मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि प्रोत्साहन राशि हेतु विभिन्न चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल के प्राचार्य को यह सुनिश्चित करने की जिम्मेवारी होगी कि कोरोना वायरस की रोकथाम एवं चिकित्सा में अपने कत्र्तव्यों का निर्वहन में कौन-कौन स्नातकोत्तर छात्र और एमबीबीएस इन्टर्न इसके पात्र हैं. 

उन्होंने कहा कि ऐसे पात्रों को मानदेय मिलने से कोरोना काल में उनका मनोबल ऊँचा होगा और लगन से काम कर सकेंगे. स्वास्थ्य विभाग इस महामारी की रोकथाम में लगे योद्धाओं का पूरा खयाल रख रहा है. उन्हें समुचित सुविधाओं के अलावा सुरक्षा मुहैया कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग तत्पर है.

Find Us on Facebook

Trending News