बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मरीज को शिकायत पर भड़के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा पल्ला झाड़ने के बजाय समस्या का निदान करें अधिकारी

मरीज को शिकायत पर भड़के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कहा पल्ला झाड़ने के बजाय समस्या का निदान करें अधिकारी

RANCHI : झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सरकारी अस्पतालों में मरीजों का उचित देखभाल नहीं होने की शिकायत पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने स्पष्ट रूप से कि अधिकारी जिम्मेवारी से अपना पल्ला झाड़ने के बदले समस्या के निदान पर जोर दें. इस मानसिकता को बदलना होगा. टाल - मटोल का रवैया अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

मुख्यमंत्री अस्पताल के रवैये से नाराज हुए

मुख्यमंत्री को ट्वीट कर जानकारी दी गई कि बिहार के एकंगरसराय निवासी 60 वर्षीय शत्रुघ्न साव की सड़क दुघर्टना में जांघ की हड्डी टूट गई थी. हादसे के बाद उन्हें सदर अस्पताल कोडरमा में इलाज के लिए भर्ती किया गया था. लेकिन अस्पताल प्रबंधन उनके इलाज को प्राथमिकता न देकर उनके परिजनों की प्रतीक्षा करता रहा. 

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस घटना पर नाराज़गी जताते हुए सभी अस्पतालों में मरीजों के साथ संवेदनशीलता के साथ इलाज करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि अज्ञात मामलों में परिजन का पता लगाकर सम्पर्क करना पुलिस का दायित्व है और डॉक्टर हर मरीज के बेहतर से बेहतर इलाज पर ही अपना ध्यान दें.  

मरीज को घर भेजने का आदेश

मुख्यमंत्री ने रिम्स में इलाजरत शत्रुघ्न साव का बेहतर इलाज सुनिश्चित करने का निदेश रिम्स प्रबंधन को दिया है. मुख्यमंत्री ने रांची के उपायुक्त को मरीज के इलाज के बाद बिहार स्थित उनके पैतृक निवास भेजने के लिए प्रबंध करने को कहा है.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट  

Suggested News