सीवान में बोले सीएम नीतीश, चारा घोटाले में लालू को कोर्ट ने सजा दी तो कहते हैं फंसा दिया

सीवान में बोले सीएम नीतीश, चारा घोटाले में लालू को कोर्ट ने सजा दी तो कहते हैं फंसा दिया

SIWAN : सीवान के दरौली में जेडीयू प्रत्याशी कविता सिंह के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को आरजेडी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि 15 साल लालू यादव और राबड़ी देवी को काम करने का मौका मिला। इन लोगों ने बिहार की जनता के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोग काम नहीं करना चाहते, वे भ्रम फैलाकर वोट पाने में लगे हैं। हम तो काम के आधार पर वोट मांगते हैं। सीएम नीतीश ने कहा कि कोर्ट ने लालू यादव को चारा घोटाले में सजा दी। ये लोग बोलते हैं कि फंसा दिया। ये लोग ऐसी बात कर कोर्ट का अपमान करते हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि आरक्षण के मुद्दे पर विपक्ष भ्रम फैलाकर वोट लेना चाहता है। विपक्ष लोगों को गुमराह करने में लगा है। सीएम नीतीश ने कहा कि महिलाओं को तो छोड़ दीजिए, अति पिछड़ों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को भी पंचायतों में आरक्षण नहीं था। 2005 में आपने हमें काम करने का मौका दिया। हमने  कानून बनाकर पंचायतों में अनुसूचित जाति को 16 फीसदी, अनुसूचित जनजाति को 1 फीसदी, अतिपिछड़े वर्ग को 20 फीसदी और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सवर्ण समाज के गरीब लोगों के लिए 10 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया है। आज भ्रम पैदा करने की कोशिश हो रही है कि अन्य लोगों के आरक्षण पर इससे खतरा पैदा होगा। ऐसा सवाल ही पैदा नहीं होता है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्गों के आरक्षण के साथ कोई छेड़छाड़ हो जाए। दुनिया में किसी को इतनी ताकत नहीं है कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़े वर्ग को मिले आरक्षण को खत्म कर दे। उन्होंने भ्रम फैलाने वालों से सावधान रहने और सिर्फ काम करने वालों को ही वोट देने की अपील की। 

Find Us on Facebook

Trending News